भारत में नई बाइक और कारें

हीरो HF डीलक्स BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 55,925

language dropdown

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में BS6 मानकों वाली हीरो HF डीलक्स लॉन्च कर दी है जिसके सेल्फ-स्टार्ट अलॉय व्हील वेरिएंट की कीमत 55,925 रुपए रखी गई है.

expand फोटो देखें
सेल्फ-स्टार्ट अलॉय व्हील वेरिएंट की कीमत 55,925 रुपए रखी गई है

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में BS6 मानकों वाली हीरो HF डीलक्स लॉन्च कर दी है जिसके सेल्फ-स्टार्ट अलॉय व्हील वेरिएंट की कीमत 55,925 रुपए रखी गई है, वहीं बाइक के आईडल स्टार्ट स्टॉप या आई3एस वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 57,250 रुपए है. हीरो HF डीलक्स BS6 को कंपनी ने हीरो स्प्लैंडर आईस्मार्ट के कुछ ही दिन बाद लॉन्च किया है जो हीरो की BS6 मानकों वाली पहली मोटरसाइकल है. हीरो ने देशभर की डीलरशिप के लिए BS6 इंजन वाली HF डीलक्स भेजना पहले ही शुरू कर दिया है. हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि जल्द ही बाकी लाइन-अप को भी BS6 नियमों के उपयुक्त बना लिया जाएगा.

नई हीरो HF डीलक्स के साथ फ्यूल इंजैक्शन इंजन दिया गया है जो एक्ससेंस तकनीक से लैस है और 9प्रतिशत ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंसी और एक्सेलरेशन देता है. ये इंजन 8,000 rpm पर 7.94 bhp पावर और 6,000 rpm पर 8.05 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस मोटरसाइकल को कंपनी के जयपुर स्थित सेंटर फॉर इनोवेशन और टैक्नोलॉजी में डिज़ाइन और डेवेलप किया गया है. नई BS6 हीरो HF डीलक्स को बिल्कुल नए ग्राफिक्स और कलर में उपलब्ध कराया गया है जिसे ब्लैक रैड, ब्लैक पर्पल और ब्लैक ग्रे के साथ दो नई कलर स्कीम टैक्नो ब्लू और हेवी ग्रे के साथ ग्रीन जैसे ट्रेंडी कलर्स में पेश किया गया है.

ये भी पढ़ें : 2019 में बड़े पैमाने पर लॉन्च हुईं टॉप 9 टू-व्हीलर्स

0 Comments

हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल प्रोडक्ट प्लांनिंग हेड मालो ले मेसोन ने कहा कि, “HF डीलक्स भारत की सबसे पॉपुलर एंट्री लेवल सैगमेंट मोटरसाइकल है. ये बाइक पहले ही 2 मिलियन क्लब का हिस्सा बन चुकी है और अपनी कैटेगिरी का 2/3 मार्केट शेयर अपने नाम किए हुए है. नई तकनीक के साथ इस मोटरसाइकल का प्रादर्शन और बेहतर हो गया है. अबतक हमने BS6 मानकों वाली दो मोटरसाइकल बाज़ार में उपलब्ध कराई हैं और जल्द ही नए नियमों के हिसाब से बाकी लाइन-अप को भी BS6 मानकों के उपयुक्त बनाया जाएगा.”

लेटेस्ट न्यूज़