लॉगिन

BS6 इंजन वाली महिंद्रा XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के वक्त पहली बार स्पॉट

मारुति सुज़ुकी ने भी BS6 इंजन वाली अल्टो800 लॉन्च कर दी है जो समय से काफी पहले हुआ है और महिंद्रा भी इसी राह में आगे बढ़ रही है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 13, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लगभग एक साल बाद भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में भारी चहलकदमी देखने को मिलने वाली है. सभी कार निर्माता कंपनियां भारत में अपने वाहनों को इस बदलाव के हिसाब से तैयार करने में जुटी हुई हैं क्योंकि जल्द ही देश में नए BS6 और क्रैश टेस्ट नियम लागू किए जाएंगे. वैश्विक बाज़ार में पहले से ही BS6 वाहन बेचे जा रहे हैं और भारत में बीएस4 इंजन के बाद सीधा BS6 इंजन को अनिवार्य बनाने की तैयारी की जा रही हैं. मारुति सुज़ुकी ने भी BS6 इंजन वाली अल्टो800 लॉन्च कर दी है जो समय से काफी पहले हुआ है और महिंद्रा भी इसी राह में आगे बढ़ रही है.

    3arku1no

    खबर में दिखाई गई पहली फोटो में कार टेस्टिंग के वक्त जारी की जाने वाली लाल नंबर प्लेट के साथ दिखाई दी है

    ऐसा लग रहा है कि महिंद्रा ऑटोमोटिव अपने चेन्नई स्थित डेवेलपमेंट सेंटर में आगामी वाहनों की टेस्टिंग की रेन्ज आज़मा रही है. हाल में महिंद्रा XUV300 के BS6 इंजन वाले टेस्ट म्यूल को चेन्नई-टिंडिवनम हाईवे पर स्पॉट किया गया है और ये वही जगह है जहां हाल ही में नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो को भी टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया था. खबर में दिखाई गई पहली फोटो में कार टेस्टिंग के वक्त जारी की जाने वाली लाल नंबर प्लेट के साथ दिखाई दी है और कार के साथ BS6 इंधन वाले डेकल्स उपलब्ध कराए गए हैं जिससे यह सुनिश्चित होता है कि कंपनी आगामी नियमों को देखते हुए अपने वाहनों को मजबूत और खरा उतरने वाला बना रही है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV500 का नया एंट्री-लेवल W3 मॉडल लॉन्च, कीमत ₹ 12.23 लाख

    महिंद्रा XUV300 भारत में इसी साल की शुरुआत में लॉन्च की गई है और यह सबकॉम्पैक्ट SUV पेट्रोल और डीजल दोनों इंधन विकल्पों में उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने XUV300 के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया है जो 5000 rpm पर 110 bhp पावर और 2000-3500 rpm पर 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के डीजल वेरिएंट को महिंद्रा मराज़ो से लिए गए 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन से लैस किया गया है जो 115 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने XUV300 के बारे में कहा है कि SUV के दोनों इंजन को BS6 इंधन विकल्प में उपलब्ध कराया जाएगा.

    इमेज सोर्स : विकटेन.कॉम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें