लॉगिन

BS6 इंजन वाली मर्सडीज़-बैंज़ ई क्लास LWB भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 57.50 लाख

मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने BS6 इंजन वाली ई-क्लास भारत में लॉन्च की है जो लंबे व्हीलबेस वाली कार है. जानें ई-क्लास LWB के टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 21, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने BS6 इंजन वाली ई-क्लास भारत में लॉन्च की है जो लंबे व्हीलबेस वाली कार है. ई-क्लास सेडान की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 57.5 लाख से शुरू होकर 62.5 लाख रुपए तक जाती है. यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल में उपलब्ध है और दो वेरिएंट्स - एक्सक्लूसिव और एक्सप्रेशन में पेश की गई है. कार में ई 200 पेट्रोल में नया BS6 इंजन लगाया गया है जो 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर एम 264 वाला है और 194 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बता दें कि कार का पेट्रोल वेरिएंट सिर्फ 8 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है.

    BS6 इंजन वाली ई-क्लास LWB का डीजल मॉडल ई 200 में ओएम 654 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 197 bhp पावर के साथ 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार का डीजल मॉडल पेट्रोल से तेज़ रफ्तार है और महज़ 7.3 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेता है. इंटीरियर की बात करें तो कार की सीट्स वर्टिकल स्टिचिंग पैटर्न वाली है और कार का कूल कार्पेट और अपहोल्स्ट्री अर्टिको में फिनिश की गई हैं. कार के साथ प्रिमियम हाई-क्वालिटी की फ्लोर मैट्स दी गई हैं और कार के केबिन में 12.3-इंच का एलॉन्गेट इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले और 13-स्पीकर्स वाला 590 वॉट बर्मेस्टर साउंड सिस्टम लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-AMG कारें साल 2021 से होंगी इलैक्ट्रिक, जानें क्या है कंपनी का इरादा

    मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने नई ई-क्लास को लग्ज़री और हाईटेक फीचर्स से लैस किया है और कार में सामान्य रूप से जो फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं उनमें इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, फुल एलईडी हैडलैंप्स, एक्टिव पार्किंग असिस्ट, अडाप्टिव ब्रेक लाइट्स और 7 एयरबैग्स के साथ कई और फीचर्स शामिल हैं. मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में BS6 इंजन पेश करने की शुरुआत पिछले साल की थी जब कंपनी ने देख की पहली BS6 इंजन वाली कार एस-क्लास लॉन्च की थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें