लॉगिन

BS6 होंडा सिविक डीजल लॉन्च की जानकारी का खुलासा, जल्द लॉन्च होगी सेडान

होंडा अगले हफ्ते भारत में BS6 इंजन वाली सिविक डीजल लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने कार की प्री-बुकिंग्स भी शुरू कर दी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया अगले हफ्ते भारत में बीएस6 इंजन वाली सिविक डीजल लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने कार की प्री-बुकिंग्स भी शुरू कर दी है और कार की कीमतों की जानकारी जल्द हम आप लोगों तक पहुंचाएंगे. होंडा सिविक का पेट्रोल वेरिएंट पहले ही बीएस6 इंजन में आ चुका है जिसे इसी साल मार्च में लॉन्च किया गया था. सिविक को पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में भारत में शोकेस किया गया था जिसके एक साल बाद इसे देश में लॉन्च किया गया. होंडा सिविक के डीजल वेरिएंट में 1.6-लीटर आई-डीटेक टर्बो इंजन लगाया गया है जो सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. होंडा डीजल वेरिएंट सिविक के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पेश नहीं करने वाली है.

    196t687gहोंडा सिविक के डीजल वेरिएंट में 1.6-लीटर आई-डीटेक टर्बो इंजन लगाया गया है

    बीएस6 मानकों के बदलने के अलावा कार में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और ये समान इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आएगी. दसवीं जनरेशन सिविक डिज़ाइन के मामले में बड़ी है क्योंकि सिविक की खासियत उसकी डिज़ाइन की है और नई जनरेशन से आपको निराशा बिल्कल नहीं होगी. होंडा सिविक सेडान को आकर्षक नई डिज़ाइन दी गई हे जिसमें दमदार बंपर और पूरी तरह एलईडी हैडलैंप्स शामिल हैं. कार का पिछला हिस्सा पूरी तरह बदल गया है जो नए सी-शेप के एलईडी टेललाइट्स और फास्टबैक रूफलाइन दी गई है. नई सिविक दिखने में शानदार कार है जो वाकई सड़क पर अलग ही दिखाई देती है.

    ये भी पढ़ें : 2020 होंडा WR-V फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 8.50 लाख

    नई होंडा सिविक के साथ स्टाइलिश डुअल टोन 5-स्पोक 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, पतले ओआरवीएम ओर शार्क फिन एंटीना दिया गया है जो इसे दिखने में और आकर्षत बनाते हैं. बीएस4 मॉडल में लगा डीजल इंजन 120 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और हमें इसके बीएस6 डीजल इंजन के आंकड़ों के लिए इंतज़ार करना होगा. बीएस4 मॉडल में इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 26.8 किमी/लीटर थी जिसके नए मॉडल में अधिक होने के कयास लगाए जा रहे हैं. होंडा सिविक के बीएस4 मॉडल की एक्सशोरूम कीमत रु 20.5 लाख से रु 22.35 तक है और नए मॉडल की कीमत बढ़ेगी ये कहने की ज़रूरत नहीं है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें