लॉगिन

BS6 फोर्स गुरखा ऑफ-रोडर SUV लॉन्च से पहले फिर नज़र आई, जल्द होगी पेश

यह उत्पादन से पहले का प्रोटोटाइप उस मॉडल से बिल्कुल मिलता-जुलता है जैसा 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. जानें कितनी दमदार होगी नई गुरखा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई फोर्स गुरखा ऑफ-रोडर आधिकारिक लॉन्च से पहले एक बार फिर टैस्टिंग के दौरान नज़र आई है. इस बार एसयूवी का टैस्ट मॉडल सफेद रंग में दिखाई दिया है और इसमें स्टील रिम्स लगे हैं, ऐसे में कहा जा सकता है कि यह गुरखा BS6 का निचला वेरिएंट है. यह उत्पादन से पहले का प्रोटोटाइप उस मॉडल से बिल्कुल मिलता-जुलता है जैसा 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. हमारा अनुमान है कि आने वाले कुछ महीनों में इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा जिसका सीधा मुकाबला हाल में लॉन्च हुई महिंद्रा थार से होगा.

    c05macb8नई फोर्स गुरखा ऑफ-रोडर का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से होगा

    फोर्स गुरखा के ताज़ा स्पाय शॉट्स में जाना-पहचाना चेहरा दिखाई दिया है और ऑफ-रोडर का नया मॉडल सिंगल-स्लेट ग्रिल, गोलाकार हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल, नए बंपर, अलॉय व्हील्स, बाहरी हिस्से में लगे पाइप पर काला रंग, फेंडर्स पर लगे टर्न इंडिकेटर्स, छत पर सामान रखने के लिए केरियर, रैक तक जाने के लिए सीढ़ी, नई काली प्लास्टिक क्लैडिंग और बदले हुए टेललाइट्स जैसे कई बदलावों के साथ आया है. ऑटो एक्सपो 2020 में फोर्स गुरखा एसयूवी के इंटीरियर में डुअल-टोन डैशबोर्ड, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई लैदर सीट्स, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, ABS और डुअल फ्रंट एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिखे थे.

    ये भी पढ़ें : नई महिंद्रा SUV भारत में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई, जानें कौन सी है यह कार

    e70fgtgहमारा अनुमान है कि आने वाले कुछ महीनों में इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा

    इंजन की बात करें तो 2020 फोर्स गुरखा के साथ मर्सिडीज़-बेंज़ से लिया 2.6-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो BS6 मानकों वाल है. यह इंजन ओएम616 परिवार का है और 89 बीएचपी पावर के साथ 260 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. फोर्स मोटर इंडिया ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सामान्य तौर पर दिया है जो मैन्युअल 4 बाय 4 ड्राइव सिस्टम के साथ आता है. फोर्स नई गुरखा के साथ सामान्य तौर पर ऑफ-रोड किट दे सकती है जिसके अलावा कई सारी ऐक्सेसरीज़ भी कंपनी उपलब्ध कराएगी.

    Image Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फोर्स मोटर्स गुरखा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फोर्स मोटर्स मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें