लॉगिन

BS6 हीरो स्प्लैंडर आईस्मार्ट की कीमत में हुआ इज़ाफा, ₹ 2,200 बढ़ा दाम

हीरो मोटोकॉर्प ने स्प्लैंडर आईस्मार्ट BS6 की कीमत में 2,200 रुपए की बढ़ोतरी की है और ये कंपनी की पहली बाइक है जिसे BS6 तकनीक दी गई थी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल नवंबर में BS6 स्प्लैंडर आईस्मार्ट को फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ लॉन्च किया था और उस समय बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 64,900 रुपए रखी गई थी. अब भारत में नए BS6 इंधन नियम लागू कर दिए गए हैं, ऐसे में कंपनी ने खामोशी से इस मोटरसाइकल की कीमत में इज़ाफा किया है. हीरो मोटोकॉर्प ने स्प्लैंडर आईस्मार्ट BS6 की कीमत में 2,200 रुपए की बढ़ोतरी की है और ये कंपनी की पहली बाइक है जिसे BS6 तकनीक दी गई थी. बाइक के सेल्फ-स्टार्ट डिस्क ब्रेक अलॉय व्हील वाले FI वेरिएंट की नई कीमत अब 67,100 रुपए हो गई है जो BS6 इंजन के साथ PFI एडवांस सेंस तकनीक के साथ आता है.

    6edruo3kसेल्फ-स्टार्ट डिस्क ब्रेक अलॉय व्हील वाले FI वेरिएंट की नई कीमत अब 67,100 रुपए हो गई है

    नई हीरो स्प्लैंडर आईस्मार्ट के साथ BS6 मानकों वाला 113.2cc, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन मिला है जिसने 109.15cc कार्बोरेटेड इंजन की जगह ली है. ये नया इंजन 7,500 rpm पर 9.1 bhp पावर और 5,500 rpm पर 9.89 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. दिलचस्प है कि कंपनी ने इस इंजन की ताकत को हल्का गिराया है, वहीं इसके टॉर्क आउटपुट में 10% इज़ाफा हुआ है. कंपनी ने मोटरसाइकल के साथ आईडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम दिया है जिससे इंधन के मामले में ये और भी ज़्यादा किफायती हो सके.

    ये भी पढ़ें : हीरो इलैक्ट्रिक स्कूटर्स पर ₹ 5,000 तक डिस्काउंट, सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग पर छूट

    हीरो स्प्लैंडर आईस्मार्ट FI में आई3एस सिस्टम नामक आईडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम के साथ बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी दी गई है. नई स्प्लैंडर आईस्मार्ट FI तीन कलर्स - टैक्नो ब्ल्यू और ब्लैक, स्पोर्ट्स रैड और ब्लैक और फोर्स सिल्वर और हेवी ग्रे शामिल हैं, इसके अलावा ये बाइक दो वेरिएंट्स - सेल्फ ड्रम कास्ट और सेल्फ डिस्क कास्ट में उपलब्ध है. बाइक के प्रोरूप और आकार में भी कई बदलाव हुए हैं जिससे इसका टॉर्क 10% बढ़ा है और अगला सस्पेंशन 15mm बढ़ाया गया है.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस महामारी: हीरो मोटोकॉर्प ने 60 मोबाइल एम्बुलेंस बनाईं

    हीरो मोटोकॉर्प ने नई BS6 स्प्लैंडर आईस्मार्ट FI में डायमंड फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है जो पहले के मुकाबले काफी कठोर बताई गई है. बाइक का व्हीलबेस भी 36mm बढ़ाया गया है, इसके अलावा बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है जो सभी प्रकार की सड़कों के लिए बहुत बेहतर माना जाता है. आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली की डीलरशिप पर कंपनी ये मोटरसाइकल उपलब्ध कराने वाली है और कुछ हफ्तों बाद ये देशभर की हीरो डीलरशिप पर उपलब्ध कराई जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें