लॉगिन

BS6 हीरो एक्सपल्स 200 की जानकारी का खुलासा, मिलेगा थोड़ा कम दमदार इंजन

पहले बाइक को कार्बुरेटेड और फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन विकल्पों में खरीदा जा सकता था, लेकिन BS6 मॉडल सिर्फ फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन में उपलब्ध कराया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉप ने BS6 हीरो एक्सपल्स 200 की जानकारी का खुलासा कर दिया है और बाकी मोटराइकल की तरह BS4 से BS6 में बदलने से इसकी ताकत थोड़ी कम हो गई है. BS6 मॉडल हीरो एक्सपल्स 200 के साथ कंपनी ने अपग्रेडेड इंजन लगाया है जो 8,500 rpm पर 17.8 bhp पावर और 4,500 rpm पर 16.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. BS4 एक्सपल्स 200 से तुलना करें तो बाइक का पुराना इंजन 8,000 rpm पर 18 bhp पावर और 6,500 rpm पर 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता था. बाइक का कुल वज़न अब 157 किग्रा हो गया है जो BS4 मॉडल के मुकाबले 3 किग्रा ज़्यादा है. पहले इस बाइक को कार्बुरेटेड और फ्यूल-इंजैक्टेड दोनों इंजन विकल्पों में खरीदा जा सकता था, लेकिन BS6 मॉडल सिर्फ फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन में उपलब्ध कराया गया है.

    ge3rhoosBS6 मॉडल सिर्फ फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन में उपलब्ध कराया गया है

    BS6 हीरो एक्सपल्स 200 के साथ नया ऑयल-कूलर दिया गया है जो दोबारा रूट किए गए एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम के साथ आया है, ये बाइक में लगे इंजन के पावर और टॉर्क आउटपुट में कमी का कारण हो सकता है. नए एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम में लगा हेडर पाइप इंजन के नीचे से निकालता हुआ दोबारा उछाल लेते हुए मफलर तक पहुंचता है. बाइक की बुश प्लेट को भी दोबारा डिज़ाइन किया गया है जिससे इसके ग्राउंड क्लियरेंस में बदलाव आ सकता है. हालांकि हीरो वेबसाइट पर दिखाए गए स्पेसिफिकेशन में बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस समान 220एमएम दिखाया गया है जो काफी प्रभावशाली है.

    ये भी पढ़ें : हीरो की ये 4 बाइक्स अब भारत में नहीं खरीद पाएंगे आप, कंपनी ने बंद किया उत्पादन

    हीरो मोटोकॉर्प ने फिलहाल BS6 मॉडल हीरो एक्सपल्स 200 की कीमतों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन हमारा मानना है कि बाइक के दाम में 10,000 रुपए तक इज़ाफा किया जाएगा. बता दें कि फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ BS4 मॉडल हीरो एक्सपल्स 200 की दिल्ली में एक्सशोरू कीमत 1.07 लाख रुपए थी, वहीं बाइक के कार्बुरेटेड इंजन वाले BS4 मॉडल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 99,500 रुपए रखी गई थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें