लॉगिन

BS6 होंडा ग्राज़िया 125 का टीज़र लॉन्च से पहले जारी, जानें कितनी बदली स्कूटर

होंडा टू-व्हीलर्स दोबारा इस स्कूटर को भारतीय बाज़ार में पेश करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है जिसे कई बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने BS6 इंजन वाली ग्राज़िया 125 का पहला टीज़र जारी कर दिया है. कंपनी ने अप्रैल 2020 में इस स्कूटर की बिक्री को बंद कर दिया था, क्योंकि नए BS6 नियमों को अनिवार्य कर दिया गया है और ये स्कूटर उस वक्त इन नियमों के अनुकूल नहीं थी. हालांकि होंडा टू-व्हीलर्स दोबारा इस स्कूटर को भारतीय बाज़ार में पेश करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है जिसे कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा. BS6 होंडा ग्राज़िया 125 को रिप्रेश स्टाइल, ज़्यादा फीचर्स और BS6 मानकों वाला इंजन दिया जाएगा. नई होंडा ग्राज़िया को जून के अंत या जुलाई की शुरुआत तक कंपनी लॉन्च करेगी और इसका मुकाबला टीवीएस एनटॉर्क 125, सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट, एप्रिलिया एसआर 125, हीरो माइस्ट्रो ऐज 125 जैसी स्कूटर्स से होने वाला है.

    89u25lbsइस बार ग्राज़िया BS6 को LED DRLs भी मिले हैं जो हैडलबार कोल पर लगाए गए हैं

    टीज़र में सामने आया है कि नई होंडा ग्राज़िया BS6 को दोबारा एलईडी हैडलैंप दिया गया है, लेकिन इस बार एलईडी डीआरएल भी मिले हैं जो हैडलबार कोल पर लगाए गए हैं. स्कूटर का प्रपोर्शन भी पहले जैसा ही है जिसे अब रिप्रेश्ड पेनल्स मिले हैं जो इसे काफी आकर्षक बनाते हैं. स्कूटर के साथ अपडेटेड इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो टू-पार्ट डिजिटल रीडआउट वाला है और इसके टॉप सेक्शन में स्पीडोमीटर, टैकोमीटर और टैल टेल लाइट्स दी गई हैं. इसके अलावा स्कूटर के साथ साइड स्टैंड इंडिकेटर भी मिला है जो इस मॉडल में नया है.

    ये भी पढ़ें : होंडा CD 110 ड्रीम BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 62,792

    8ckhcbb4स्कूटर के साथ अपडेटेड इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है

    होंडा ग्राज़िया 125 BS6 के साथ 124सीसी का सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो एक्टिवा 125 में लगा हुआ है. ये नया इंजन फ्रिक्शन रिडक्शन तकनीक के साथ आया है और 6500 आरपीएम पर 8 बीएचपी पावर और 5000 आरपीएम पर 10.3 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन सीवीटी यूनिट से लैस है. स्कूटर के साथ सायलेंट स्टार्ट टैक और इंजन किल स्विच दिए गए हैं. स्कूटर के बाकी पुर्ज़ों को पहले जैसा ही रखा गया है. इसके अलावा नई ग्राज़िया के साथ कॉम्बी-ब्रेकिं सिस्टम सामान्य तौर पर दिया गया है. अनुमान है कि BS4 से BS6 मानकों में बदलने के बाद स्कूटर की कीमत में लगभग 10,000 रुपए का इज़ाफा किया जाएगा. फिलहाल इसकी एक्सशोरूम कीमत 61,561 रुपए है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा ग्राजिया पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें