लॉगिन

BS6 ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस CNG भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 6.62 लाख

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी ह्यूंदैई ने भारतीय बाज़ार में BS6 ग्रैंड i10 निऑस हैचबैक का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी ह्यूंदैई ने भारतीय बाज़ार में BS6 ग्रैंड i10 निऑस हैचबैक का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है. CNG किट से लैस BS6 ग्रैंड i10 निऑस को दो वेरिएंट्स - मैग्ना और स्पोर्ट्स में उपलब्ध कराया गया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.62 लाख रुपए रखी गई है. ह्यूंदैई इंडिया ने ग्रैंड i10 निऑस को पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था और तक कार के पेट्रोल इंजन को BS6 मानकों के हिसाब से पेश किया गया था, हालांकि कार का डीजल मॉडल अब भी BS4 इंजन वाला है. अब कंपनी ने इस कार के BS6 डीजल वेरिएंट की जानकारी भी साझा कर दी है और माना जा रहा है कि ये मॉडल लॉन्च कि लिए तैयार है.

    32kq6pl8कार के डैशबोर्ड पर 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला है

    ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस के CNG वेरिएंट को समान स्टाइल और डिज़ाइन में पेश किया गया है जो कार का पेट्रोल वेरिएंट है. कार के 1.2-लीटर CNG स्पोर्ट्ज़ वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 7.16 लाख रुपए रखी गई है. नई ग्रैंड i10 निऑस को नए फ्रेश चेहरे के साथ पेश किया गया है. ये कार नए हैडलैंप क्लस्टर के साथ प्रोजैक्टर लैंप्स के साथ आती है. कार की ग्रिल को भी नया आकार दिया गया है और इसके अंदर की बॉडी दो बूमरेंग एलईडी रनिंग लैंप्स के साथ आती है. कार के फॉगलैंप्स ट्राएंगुलर हाउसिंग दी गई है. ये कार डिज़ाइन में काफी बेहतर है और कम कीमत में प्रिमियम लुक वाली है. कार के डैशबोर्ड पर 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला है. स्टीयरिंग और एसी वेंट्स ह्यूंदैई वेन्यू से लिए गए हैं और कार का इंटीरियर नई आईवरी-ग्रे फैब्रिक अपहोल्स्ट्री से लैस है जो इसे और प्रिमियम बनाती है.

    ये भी पढ़ें : BS6 ह्यूंदैई इलांट्रा का डीजल इंजन वेबसाइट पर लिस्ट, जल्द होगा कीमतों का ऐलान

    dvd4vqjoकार डिज़ाइन में काफी बेहतर है और कम कीमत में प्रिमियम लुक वाली है

    इंजन की बात करें तो ग्रैंड i10 निऑस के साथ समान 1.2-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं. कार का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध है. ग्रैंड i10 निऑस में लगा 1.2-लीटर डीजल इंजन 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, ये इंजन भी 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है. कार के साथ एBS और EBD, डुअल-एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर, प्रीटेंशनर और स्पीड अलर्ट सिस्टम सामान्य तौर पर दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें