carandbike logo

BS6 जावा और जावा फोर्टी टू की जानकारी का खुलासा, जानें कितनी बदली बाइक्स

language dropdown

कंपनी ने जावा पेराक को पहले ही BS6 मानकों वाले मॉडल में लॉन्च किया है, लेकिन अबतक इस मोटरसाइकिल की डिलिवरी शुरू नहीं की जा सकी है.

जावा अब भारत की पहली मोटरसाइकिल बन गई है जिसके साथ क्रॉस पोर्ट तकनीक दी गई है expand फोटो देखें
जावा अब भारत की पहली मोटरसाइकिल बन गई है जिसके साथ क्रॉस पोर्ट तकनीक दी गई है

जावा मोटरसाइकिल ने जावा क्लासिक और जावा फोर्टी टू को BS6 इंजन से अपडेट किया है जिसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आ गई है. कंपनी ने जावा पेराक को पहले ही BS6 मानकों वाले मॉडल में लॉन्च किया है, लेकिन अबतक इस मोटरसाइकिल की डिलिवरी शुरू नहीं की जा सकी है. जावा मोटरसाइकिल अब भारत की पहली मोटरसाइकिल बन गई हैं जिनके साथ क्रॉस पोर्ट तकनीक दी गई है जो ट्विन एग्ज़्हॉस्ट को अलग पहचान देती है. जावा ने मार्च 2020 में BS6 मॉडल्स की कीमतों का ऐलान कर दिया था और इनमें 5,000 रुपए से लेकर 9,928 रुपए तक इज़ाफा किया गया है. कंपनी का कहना है कि लागत मूल्य में तेज़ी से हुई बढ़ोतरी की वजह से कीमतों को बढ़ाना पड़ा है.

fgnt780sमोटरसाइकिल की कीमतों में 5,000 रुपए से लेकर 9,928 रुपए तक इज़ाफा किया गया है

जावा मोटरसाइकिल ने दोनों मोटरसाइकिल में समान क्षमता वाला BS6 इंजन लगाया है जो 293सीसी का है. ये सिंगल-सिलेंडर इंजन लिक्विड-कूल्ड तकनीक के साथ आता है और अब 26.14 बीएचपी पावर और 27.05 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि BS4 मॉडल के मुकाबले नई बाइक में लगा इंजन मामूली रूप से कम पावर के साथ आया है, BS4 मॉडल में लगा इंजन 27 बीएचपी पावर और 28 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा BS4 मॉडल के मुकाबले BS6 बाइक की वज़न 2 किग्रा बढ़ गया है जिससे इसका कुल भार 172 किग्रा हो गया है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड 350 सीसी और 650 सीसी के बीच एक नया प्लेटफॉर्म लाएगी

kp9ep6rcजावा पेराक को पहले ही BS6 मानकों वाले मॉडल में लॉन्च किया है
0 Comments

जावा डीलरशिप को दोबारा भारत में काम शुरू किए लगभग एक महीने से ज़्यादा हो चुका है. कंपनी अब डिलिवरी का नया शेड्यूल भी पेश करने वाली है. कोरोना वायरस महामारी से अपने कर्मचारियों और ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए जावा मोटरसाइकिल ने अपनी सभी डीलरशिप को सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी सभी आवश्यक गाइडलाइन्स का सख़्ती से पालन करने की ट्रेनिंग दी गई है. पिछले कुछ महीने भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के लिए बहुत ही कठिन रहे हैं, लेकिन जैसे-जैसे बाज़ार खोलने की ढील मिल रही है, वैसे-वैसे ऑटो सैक्टर दोबारा पटरी पर आता नज़र आ रहा है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on जावा Bikes

  • Jawa Perak
    Jawa Perak
  • Jawa Perak Front View
    Jawa Perak Front View
  • Jawa Perak Rear View
    Jawa Perak Rear View
  • Jawa 42 Side View
    Jawa 42 Side View
  • Jawa 42 Front View
    Jawa 42 Front View
  • Jawa Forty Two Back View
    Jawa Forty Two Back View
  • Jawa Back Side View
    Jawa Back Side View
  • Jawa Left Side View
    Jawa Left Side View
  • Jawa Right Side View
    Jawa Right Side View
Be the first one to comment
Thanks for the comments.