लॉगिन

BS6 महिंद्रा XUV500 कंपनी की वेबसाइट पर हुई लिस्ट, AWD वेरिएंट हुआ बंद

कंपनी का कहना है कि देशभर में लॉकडाउन के चलते उत्पादन रुका हुआ है, ऐसे में BS6 वाहन उपलब्ध नहीं कराए जा सकते. जानें कितनी बदली नई XUV500?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर BS6 इंजन वाली XUV500 लिस्ट कर दी है, लेकिन फिलहाल कंपनी ने इस कार की कीमतों का ऐलान नहीं किया है. कंपनी का कहना है कि देशभर में लॉकडाउन के चलते उत्पादन रुका हुआ है, ऐसे में BS6 वाहन उपलब्ध नहीं कराए जा सकते. हालांकि कंपनी ने वादा किया है कि XUV500 की कीमतें जल्द साझा की जाएंगी. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने SUV के वेरिएंट्स और इंजन की जानकारी का खुलासा कर दिया है. BS6 मॉडल XUV500 को 4 ट्म्सि - W5, W7, W9 और W11 (O) में उपलब्ध कराया जाएगा. अब आपको इसके इंजन की जानकारी दे देते हैं, कंपनी ने XUV500 में BS6 मानकों वाला 2.2-लीटर डीजल एमहॉक 155 इंजन दिया है जो इलैक्ट्रॉनिक कंट्रोल्ड वेरिएबल जिओमेट्री टर्बोचार्ज्ड तकनीक वाला है. ये इंजन 153 bhp पावर और 360 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जो महज़ 1750 rpm पर ही उपलब्ध होने लगता है.

    2ki7lv0oमहिंद्रा ऑटोमोटिव ने BS6 XUV500 के लुक में कोई बदलाव नहीं किया है

    महिंद्रा XUV500 BS6 के इंजन को सामान्य रूप से 6-स्पीड सिंक्रोमेश मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. अब XUV500 के W7 वेरिएंट से ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है जो ग्राहकों द्वारा काफी आसानी से उपयोग में लाया जाने वाला है. महिंद्रा ने XUV500 के साथ सामान्य तौर पर माईक्रो हाईब्रिड तकनीक उपलब्ध कराई है, लेकिन इसे SUV के सिर्फ मैन्युअल वेरिएंट में पेश किया गया है. बता दें कि कंपनी ने इस SUV के ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट का उत्पादन बंद कर दिया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा XUV300 BS6 डीजल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 8.69 लाख

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने BS6 XUV500 के लुक में कोई बदलाव नहीं किया है और इसके फीचर्स भी लगभग समान ही रखे गए हैं. नई XUV500 के साथ ब्लूसेंस ऐप तकनीक दी गई है. इस ऐप के ज़रिए ग्राहक कार को ब्लूटूथ ने कनेक्ट कर सकते हैं और इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोल से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा कार की आवश्यक जानकारी भी यूज़र को मिलती है जिसमें टायर प्रेशर, इंधन की जानकारी, डोर ओपन नोटिफिकेशन, सर्विस रिमाइंडर और इंधन खत्म होने की दूरी शामिल हैं. इस कार के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सामान्य रूप से दिए गए हैं. इसके अलावा बाकी विकल्पों में ESP के साथ रोल मिटिगेशन, साइड और कर्टन एयरबैग्स और हिल होल्ड के साथ हिल डीसेंट कंट्रोल भी उपलब्ध कराए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें