भारत में नई बाइक और कारें

BS6 मारुति सुज़ुकी ईको S-CNG भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.64 लाख

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने BS6 इंजन वाली मल्टी पर्पज़ वैन ईको आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.64 लाख रुपए है.

फोटो देखें
ये कार मारुति सुज़ुकी की चौथी BS6 कार है जो S-CNG में उपलब्ध कराई गई है

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने BS6 इंजन वाली मल्टी पर्पज़ वैन ईको आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.64 लाख रुपए है. हालिया लॉन्च हुई ये कार मारुति सुज़ुकी की चौथी BS6 कार है जो S-CNG में उपलब्ध कराई गई है. ईको BS6 मारुति के मिशन ग्रीन मिलियन पहल का हिस्सा है जिसका ऐलान 2020 ऑटो एक्सपो में किया गया था. प्रारंभिक तौर पर 2010 में लॉन्च की गई इस मल्टी पर्पज़ वैन की अबतक 6.7 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बिक चुकी हैं और वैन सैगमेंट में 87% मार्केट शेयर इसी के नाम है.

मारुति सुज़ुकी ने BS6 ईको को 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है जिसमें 5-सीटर, 7-सीटर, कार्गो और एंबुलेंस विकल्प शामिल हैं. आकार में बड़ी इस वैन का केबिन बेहतरीन स्पेस के साथ आता है जिसके स्लाइडिंग डोर्स से चढ़ना-उतरना भी काफी आसान है. सेफ्टी की बात करें तो BS6 मारुति सुज़ुकी ईको S-CNG सैगमेंट की सबसे सुरक्षित वैन है जो ड्राइवर एयरबैग, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ उपलब्ध कराई गई है.

मारुति सुजुकी इको

3.81 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी इको

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने पेश किया अपडेटेड कमर्शियल वाहन लाइन-अप, ये कारें हैं लिस्ट में

0 Comments

मारुति सुज़ुकी इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि, “बेहतरीन माइलेज, सैगमेंट में सबसे बेहतर कम्फर्ट, स्पेस और पावर के साथ ईको ने बाज़ार में अपनी दमदार पहचान बनाई है जिसकी मेंटेनेंस कॉस्ट भी बहुत कम है. सुरक्षा में भी बेहतरीन ये कार सभी प्रकार के इस्तेमाल के हिसाब से बनाई गई है. परिवार के साथ सफर हो या व्यापार के लिए इस्तेमाल, ईको सभी के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हुई है. इसी पहचान को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ईको BS6 CNG लॉन्च कर रही है जिसके साथ दमदार प्रदर्शन, सुरक्षा, मजबूत इंजन और बेहतर माइलेज दिया गया है.”

कम्पेयर मारुति सुजुकी इको मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ