लॉगिन

BS6 मारुति सुज़ुकी ईको S-CNG भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 4.64 लाख

मारुति सुज़ुकी ने BS6 ईको को 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है जिसमें 5-सीटर, 7-सीटर, कार्गो और एंबुलेंस विकल्प शामिल हैं. जानें कितनी सुरक्षित है वैन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया ने BS6 इंजन वाली मल्टी पर्पज़ वैन ईको आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.64 लाख रुपए है. हालिया लॉन्च हुई ये कार मारुति सुज़ुकी की चौथी BS6 कार है जो S-CNG में उपलब्ध कराई गई है. ईको BS6 मारुति के मिशन ग्रीन मिलियन पहल का हिस्सा है जिसका ऐलान 2020 ऑटो एक्सपो में किया गया था. प्रारंभिक तौर पर 2010 में लॉन्च की गई इस मल्टी पर्पज़ वैन की अबतक 6.7 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बिक चुकी हैं और वैन सैगमेंट में 87% मार्केट शेयर इसी के नाम है.

    मारुति सुज़ुकी ने BS6 ईको को 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है जिसमें 5-सीटर, 7-सीटर, कार्गो और एंबुलेंस विकल्प शामिल हैं. आकार में बड़ी इस वैन का केबिन बेहतरीन स्पेस के साथ आता है जिसके स्लाइडिंग डोर्स से चढ़ना-उतरना भी काफी आसान है. सेफ्टी की बात करें तो BS6 मारुति सुज़ुकी ईको S-CNG सैगमेंट की सबसे सुरक्षित वैन है जो ड्राइवर एयरबैग, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ उपलब्ध कराई गई है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने पेश किया अपडेटेड कमर्शियल वाहन लाइन-अप, ये कारें हैं लिस्ट में

    मारुति सुज़ुकी इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि, “बेहतरीन माइलेज, सैगमेंट में सबसे बेहतर कम्फर्ट, स्पेस और पावर के साथ ईको ने बाज़ार में अपनी दमदार पहचान बनाई है जिसकी मेंटेनेंस कॉस्ट भी बहुत कम है. सुरक्षा में भी बेहतरीन ये कार सभी प्रकार के इस्तेमाल के हिसाब से बनाई गई है. परिवार के साथ सफर हो या व्यापार के लिए इस्तेमाल, ईको सभी के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हुई है. इसी पहचान को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ईको BS6 CNG लॉन्च कर रही है जिसके साथ दमदार प्रदर्शन, सुरक्षा, मजबूत इंजन और बेहतर माइलेज दिया गया है.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी इको पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें