भारत में नई बाइक और कारें

BS6 मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी CNG भारत में लॉन्च; कीमत रु 5.07 लाख

सुपर कैरी लाइट कमर्शियल वाहन भारत का पहला मिनी ट्रक है जो 4 सिलेंडर एस-सीएनजी बीएस 6 डुअल फ्यूल इंजन के साथ आया है.

फोटो देखें
सुपर कैरी मारुति सुज़ुकी का छठा बीएस 6 कंप्लायेंट एस-सीएनजी वाहन है

मारुति सुज़ुकी ने सुपर कैरी कमर्शियल वाहन का बीएस 6 मानकों वाला एस-सीएनजी वेरिएंट बाज़ार में लॉन्च कर दिया है. मारुति सुज़ुकी  सुपर कैरी बीएस 6 इंजन पाने वाला देश का पहला हल्का कमर्शियल वाहन (एलसीवी) है. इस बीएस 6 मॉडल की कीमत ₹ 5.07 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है और यह भारत का पहला 4-सिलेंडर वाला मिनी-ट्रक कमर्शियल वाहन है. 1200 cc का BS6 कंप्लायेंट ड्यूल फ्यूल पेट्रोल इंजन 64 bhp ताकत 6000rpm पर डिलीवर करता है और 3000 rpm पर 85 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. गाड़ी का पेट्रोल टैंक 5 लीटर का है.

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'डुअल फ्यूल इंजन वाले छोटे कमर्शियल वाहन को बाजार में बहुत अच्छी तरह से स्वीकार किया गया है और पहले से ही सुपर कैरी की बिक्री में इसका लगभग 8% का योगदान रहा है. सीएनजी की उपलब्धता पर सरकार के नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने के साथ सही कीमत वाला बीएस 6 एस-सीएनजी वेरिएंट  सुपर कैरी ब्रांड को और मजबूत करेगा.”

iup5efn4

मारुति सुज़ुकी की 5 यात्री कारों के भी एस-सीएनजी वेरिएंट आते हैं 

0 Comments

सुपर कैरी को रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, लॉक करने योग्य ग्लव बॉक्स और एक बड़े लोडिंग डेक जैसे कई फीचर मिले हैं. यह मारुति सुज़ुकी का छठा बीएस 6 कंप्लेंट एस-सीएनजी वाहन है, हालांकि वैगनआर और एर्टिगा जैसी वाकी वाहन यात्री कारें हैं. कंपनी के अनुसार, इन फैक्ट्री फिटेड वाहनों को विशेष रूप से ट्यून किया जाता है ताकि सभी प्रकार के इलाकों में यह आसानी से चलाई जा सकें. पिछले वर्ष में नए सीएनजी स्टेशन लगने में 56% की अच्छी बढ़ोतरी भी सुपर कैरी जैसी गाड़ियों की खरीद पर अच्छा असर डाल सकती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.