लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की BS6 इंजन वाली हिमालयन, शुरुआती कीमत Rs. 1.87 लाख

रॉयल एनफील्ड ने भारत में BS6 मानकों वाली हिमालयन लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1,86,811 रुपए रखी गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने भारत में BS6 मानकों वाली हिमालयन लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1,86,811 रुपए रखी गई है. कंपनी ने BS6 इंजन देने के अलावा बाइक को कई सारे अपडेट्स भी दिए हैं जिसमें सबसे ज़्यादा घ्यान खींचने वाला फीचर स्विचेबल ABS है. इस मोटरसाइकल के एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम को पिछले व्हील पर बंद किया जा सकता है जिससे ज़रूरत के वक्त डर्ट पर इसके पिछले हिस्से को स्लाइड किया जा सकता है. इसके बाद रॉयल एनफील्ड हिमालयन BS6 दो नए कलर्स - लेक ब्ल्यू और रॉक रैड में उपलब्ध कराई गई है जिनकी कीमत पहले से उपलब्ध कलर्स के मुकाबले 1,91,401 रुपए है.

    4ousgtmsहिमालयन रॉक रैड की कीमत पहले से उपलब्ध कलर्स के मुकाबले 1,91,401 रुपए है

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन BS6 के उत्पादन से पहले कंपनी ने अपने पुराने ग्राहकों की प्रतिक्रिया ली है और इस मोटरसाइकल की ब्रेकिंक को और भी दुरुस्त किया है. नई ब्रेकिंग व्यवस्था के दावा है कि ये मोटरसाइकल ब्रेकिंग के दौरान और भी कम जगह में रुक जाती है. बाइक का साइड स्टैंड अब ज़्यादा नीचे किया गया है जिससे खड़ी हुई बाइक पर कोई टिके तो ये गिरेगी नहीं और इसे लगाना और हटाना आसान हो गया है. नई हिमालयन BS6 के इंस्ट्रुमेंट पेनल में भी हल्के बदलाव किए गए हैं जिनमें सफेद बैकलाइट और हैज़ार्ड लैंप स्विच दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : सबसे छोटी हार्ले-डेविडसन 338cc मोटरसाइकल के लॉन्च की जानकारी का खुलासा

    bg5va14oरॉयल एनफील्ड हिमालयन BS6 में स्विचेबल ABS दिया गया है

    हिमालयन BS6 में फिलहाल बिक रही हिमालयन वाला 411cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजैक्टेड इंजन लगाया है. यह इंजन 6500 rpm पर 24 bhp पावर और 4500 rpm पर 32 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक में लंबी दूरी तय करने के हिसाब से सस्पेंशन सेटअप लगाया है. इसके साथ ही बाइक की बेहतर ब्रकिंग के लिए स्लीट एडिशन में दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. हिमालयन की ऑफरोड क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस बाइक के अगले हिस्से में 21-इंच स्पोक व्हील दिया है, वहीं पिछले हिस्से में 18-इंच व्हील दिया गया है और दोनों की सड़कों पर चलाए जाने के हिसाब से डुअल-पर्पस टायर्स लगाए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें