भारत में नई बाइक और कारें

BS6 रॉयल एनफील्ड हिमालयन के दाम में बढ़ोतरी, नई कीमत ₹ 1.90 लाख

रॉयल एनफील्ड ने खामोशी से BS6 हिमालयन की कीमत में इज़ाफा किया है जिसे इस साल की शुरुआत में कंपनी ने 1.87 लाख रुपए कीमत पर लॉन्च किया था.

expand फोटो देखें
कंपनी ने BS6 इंजन देने के अलावा बाइक को कई सारे अपडेट्स भी दिए हैं

रॉयल एनफील्ड ने खामोशी से BS6 हिमालयन की कीमत बढ़ा दी है जिसे इस साल की शुरुआत में कंपनी ने 1.87 लाख रुपए कीमत पर लॉन्च किया था, अब कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की कीमत में 2,754 रुपए की इज़ाफा किया है जिससे इसकी नई एक्सशोरूम कीमत 1 लाख 90 हज़ार रुपए हो गई है. कंपनी ने BS6 इंजन देने के अलावा बाइक को कई सारे अपडेट्स भी दिए हैं जिसमें सबसे ज़्यादा घ्यान खींचने वाला फीचर स्विचेबल ABS है. इस मोटरसाइकल के एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम को पिछले व्हील पर बंद किया जा सकता है जिससे ज़रूरत के वक्त डर्ट पर इसके पिछले हिस्से को स्लाइड किया जा सकता है. इसके बाद रॉयल एनफील्ड हिमालयन BS6 दो नए कलर्स - लेक ब्ल्यू और रॉक रैड में उपलब्ध कराई गई है.

bg5va14oसबसे ज़्यादा घ्यान खींचने वाला फीचर स्विचेबल ABS है

रॉयल एनफील्ड हिमालयन BS6 के उत्पादन से पहले कंपनी ने अपने पुराने ग्राहकों की प्रतिक्रिया ली है और इस मोटरसाइकल की ब्रेकिंक को और भी दुरुस्त किया है. नई ब्रेकिंग व्यवस्था के दावा है कि ये मोटरसाइकल ब्रेकिंग के दौरान और भी कम जगह में रुक जाती है. बाइक का साइड स्टैंड अब ज़्यादा नीचे किया गया है जिससे खड़ी हुई बाइक पर कोई टिके तो ये गिरेगी नहीं और इसे लगाना और हटाना आसान हो गया है. नई हिमालयन BS6 के इंस्ट्रुमेंट पेनल में भी हल्के बदलाव किए गए हैं जिनमें सफेद बैकलाइट और हैज़ार्ड लैंप स्विच दिया गया है.

ये भी पढ़ें : BS6 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और बुलेट 350 की कीमतों में इज़ाफा

4ousgtmsहिमालयन BS6 दो नए कलर्स - लेक ब्ल्यू और रॉक रैड में उपलब्ध कराई गई है
0 Comments

हिमालयन BS6 में फिलहाल बिक रही हिमालयन वाला 411cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजैक्टेड इंजन लगाया है. यह इंजन 6500 rpm पर 24 bhp पावर और 4500 rpm पर 32 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक में लंबी दूरी तय करने के हिसाब से सस्पेंशन सेटअप लगाया है. इसके साथ ही बाइक की बेहतर ब्रकिंग के लिए स्लीट एडिशन में दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. हिमालयन की ऑफरोड क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस बाइक के अगले हिस्से में 21-इंच स्पोक व्हील दिया है, वहीं पिछले हिस्से में 18-इंच व्हील दिया गया है और दोनों की सड़कों पर चलाए जाने के हिसाब से डुअल-पर्पस टायर्स लगाए गए हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.