लॉगिन

BS6 सुज़ुकी जिक्सर 250 के लॉन्च से पहले लीक हुआ ब्रोशर, जानकारी का खुलासा

नई सुज़ुकी जिक्सर 250 में कंपनी ने 249cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो अब BS6 मानकों वाला है. जानें किन फीचर्स के साथ आएगी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BS6 मॉडल जिक्सर और जिक्सर एसएफ पेश करने के बाद सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया जल्द ही BS6 इंजन वाली जिक्सर 250 लॉन्च करने को पूरी तरह तैयार है. इस मोटरसाइकल को भारत में जल्द लॉन्च किया जाने वाला है. आधिकारिक लॉन्च से पहले बाइक का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हुआ है जिसमें बाइक की मुख्य जानकारी सामने आ गई है. लीक हुए ब्रोशर की मानें तो पिछले मॉडल के मुकाबले बाइक की पावर समान ही रखी गई है. हालांकि कंपनी ने बाइक के इंजन में हल्के बदलाव किए हैं जिससे ये थोड़ा कम दमदार हो गया है.

    t009rjikलॉन्च से पहले बाइक का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हुआ है

    सुज़ुकी टू-व्हीलर्स ने बाइक के डायमेंशन में कोई बदलाव नहीं किया है और मोटरसाइकल की लंबाई 2010mm, चौड़ाई 805mm रखने की साथ इसकी हाइट को समान 1035mm रखा है. बाइक का व्हीलबेस और ग्राउंड क्लियरेंस क्रमशः 1340mm और 165mm है. बाइक की सीट हाइट 800mm है, वहीं इसका कुल भार 156 किग्रा है.

    ये भी पढ़ें : हुस्क्वार्ना स्वार्टपिलेन 250 और विटपिलेन 250 की डिलिवरी भारत में की गई शुरू

    नई सुज़ुकी जिक्सर 250 में कंपनी ने 249cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो अब BS6 मानकों वाला है. ये इंजन अब 9,300 rpm पर 26 bhp पावर और 7,300 rpm पर 22.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे समान 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. जिक्सर 250 को अगस्त 2019 में ही लॉन्च किया गया है, ऐसे में बाइक को कोई कॉस्मैटिक बदलाव नहीं मिलने की संभावना है. नई जिक्सर फुल-LED हैडलैंप, टेलिस्कोपिक फोर्क्स, फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल, बेहतर राइडिंग पोजिशन, स्प्लिट सीट्स, LED टेललाइट, ट्विन बैरल एग्ज़्हॉस्ट और डुअल-चैनल ABS जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    स्पाय इमेज सोर्स : इंडियन ऑटो ब्लॉग.कॉम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सुज़ुकी जिग्सेर 250 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें