लॉगिन

BS6 TVS जूपिटर की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज, तीन और मॉडल्स के दाम बढ़े

BS6 मॉडल नई जूपिटर में TVS मोटर कंपनी ने 110सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो अब फ्यूल-इंजैक्टेड तकनीक के साथ आया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने खामोशी से एक और BS6 मॉडल के लाइन-अप की कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. इस बार TVS जूपिटर 110 के दाम बढ़ाए गए हैं. तीन मॉडल्स - स्टैंडर्ड, ज़ैडएक्स और क्लासिक BS6 वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड और ज़ैडएक्स की कीमत 613 रुपए बढ़ाई गई है जिसके बाद दिल्ली में इन दोनों स्कूटर्स की एक्सशोरूम कीमत अब क्रमशः 62,62 रुपए और 64,062 रुपए हो गई है, वहीं TVS जूपिटर के क्लासिक वेरिएंट की कीमत में 651 रुपए का इज़ाफा किया गया है जिसके बाद स्कूटर की नई दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 68,562 रुपए हो गई है. पिछले हफ्ते TVS मोटर कंपनी ने TVS स्पोर्ट और रेडिअन के अलावा एनटॉर्क 125 की कीमतें भी बढ़ाई हैं.

    hf6r1imcTVS जूपिटर के क्लासिक वेरिएंट की कीमत में 651 रुपए का इज़ाफा किया गया है

    BS6 मॉडल नई जूपिटर में TVS मोटर कंपनी ने 110सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो अब फ्यूल-इंजैक्टेड तकनीक के साथ आया है. ये इंजन 7,000 आरपीएम पर 7.4 बीएचपी पावर जनरेट करता है जो सामान्य मॉडल से 0.5 बीएचपी कम है, वहीं स्कूटर का इंजन 5,500 आरपीएम पर समान 8.4 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाकी बदलावों में स्कूटर की बैटरी को सीट के नीचे की जगह अब अगले ऐप्रॉन में लगाया गया है जिसके परिणाम स्वरूप नई जूपिटर में 17 लीटर की जगह 21 लीटर स्पेस मिला है. स्कूटर के फ्यूल टैंक को भी 5 की जगह 6 लीटर का बनाया गया है जिससे इसकी रेन्ज में फर्क आया है.

    ये भी पढ़ें : BS6 TVS रेडिअन की कीमत में ₹ 705 की बढ़ोतरी, अप्रैल में हुई है लॉन्च

    sehh9npkस्कूटर की बैटरी को सीट के नीचे की जगह अब अगले ऐप्रॉन में लगाया गया है

    TVS जूपिटर BS6 को लेकर कंपनी का दावा है कि इसके माइलेज में 15प्रतिशत का बढ़ोतरी हुई है, वहीं बाइक के कुल भार में 1 किग्रा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. स्कूटर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में हाईड्रॉलिक डंपर्स के साथ कॉइल स्प्रिंग शॉक अबज़ॉवर्स दिए गए हैं. फीचर्स की बात करें तो नई जूपिटर BS6 के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स, नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 2-लीटर ओपन ग्लवबॉक्स, बाहर के हिस्से में लगी फ्यूल लिड, ज़ैडएक्स और क्लासिक मॉडल के अगले हिस्से में यूएसबी चार्जर दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस जुपिटर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें