लॉगिन

BS6 TVS स्कूटी ज़ेस्ट 110 की टीज़र इमेज जारी, भारत में जल्द होगी लॉन्च

स्कूटी ज़ेस्ट पिछले कई सालों से भारतीय बाज़ार में मौजूद है जो युवा ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर लॉन्च की गई पॉपुलर और किफायती स्कूटर है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर नई BS6 TVS स्कूटी ज़ेस्ट का टीज़र जारी किया है जिससे इस स्कूटर के भारत में जल्द लॉन्च की पुष्टि होती है. टीज़र इमेज के अलावा कंपनी ने इस स्कूटर की और कोई जानकारी उजागर नहीं की है. हालांकि ऐसा लग रहा है कि TVS नई स्कूटी ज़ैस्ट 110 को ईको फ्रेंडली अवतार में पेश करने वाली है. स्कूटी ज़ेस्ट पिछले कई सालों से भारतीय बाज़ार में मौजूद है जो युवा ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर लॉन्च की गई पॉपुलर और किफायती स्कूटर है. आगामी TVS स्कूटी ज़ैस्ट 110 नए BS6 नियमों के अनुकूल है, लेकिन कंपनी ने इसके स्टाइल और डिज़ाइन में बदलाव नहीं किया है.

    tvs scooty zest 110 matte seriesमैट सीरीज़ की एक्सशोरूम कीमत 54,025 रुपए है

    TVS मोटर कंपनी ने इस हल्की स्कूटर के साथ समान 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो फ्यूल इंजैक्शन सिस्टम के साथ आया BS6 इंजन है. BS4 मॉडल के मुकाबले ये इंजन थोड़ कम दमदार है और 7.8 bhp पावर के साथ 8.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. BS6 TVS स्कूटी ज़ेस्ट के साथ संभवतः BS4 मॉडल वाले ही फीचर्स मिलेंगे. स्कूटर के अपडेटेड मॉडल के साथ LED हैडलैंप, इंटीग्रेटेड LED DRLs, LED टेललैंप, डुअल टोन सीट कवर, स्मार्टफोन USB चार्जिंग पोर्ट, 19-लीटर स्टोरेज क्षमता, टैक्चर वाला फ्लोरबोर्ड, पार्किंग ब्रेक और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : टीवीएस ने ब्रिटिश मोटरसाइकल कंपनी नॉर्टन ख़रीदी

    TVS स्कूटी ज़ेस्ट 110 के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स लगे हैं, वहीं पिछला हिस्सा हाईड्रॉलिक मोनोशॉक सेटअप के साथ आता है. नई स्कूटी ज़ेस्ट के अगले व्हील में 110mm ड्रम ब्रेक और पिछले व्हील में 130mm ड्रम ब्रेक दिया गया है. स्कूटी ज़ेस्ट 110 को दो वर्ज़न में पेश किया गया है जिसमें मैट सीरीज़ की एक्सशोरूम कीमत 54,025 रुपए है, वहीं इसके हिमालयन हाई सीरीज़ मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 52,525 रुपए रखी गई है. हमारा मानना है कि BS6 मॉडल की कीमत में मामूली इज़ाफा किया जाएगा और BS4 मॉडल के मुकाबले नई स्कूटर के दाम 6,000-8,000 रुपए तक बढ़ सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस स्कूटी ज़ेस्ट 110 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें