लॉगिन

पहले से दमदार TVS स्पोर्ट BS6 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 51,750

TVS स्पोर्ट कंपनी की सवारी मोटरसाइकल है जिसकी अबतक 25 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेची जा चुकी हैं. बाइक को अब दमदार इंजन के साथ पेश किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने BS6 इंजन वाली TVS स्पोर्ट की कीमतों का ऐलान कर दिया है. बाइक के किक स्टार्ट अलॉय व्हील वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 51,750 रुपए है, वहीं इलैक्ट्रिक स्टार्ट अलॉय व्हील वेरिएंट की कीमत 58,925 रुपए रखी गई है. TVS स्पोर्ट कंपनी की सवारी मोटरसाइकल है जिसकी अबतक 25 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेची जा चुकी हैं. बाइक को अब दमदार इंजन के साथ पेश किया गया है. बाइक के पुराने मॉडल में लगा इंजन 99.7सीसी पावर जनरेट करता था, वहीं अपडेटेड सिंगल-सिलेंडर इंजन 109.7सीसी पावर वाला है. ये नया इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड तकनीक वाला है जो पिछले मॉडल में कार्बुरेटेड तकनीक वाला था. मोटरसाइकल के साथ अब TVS की ईको थ्रस्ट फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक भी उपलब्ध कराई गई है.

    sa6s04tkअपडेटेड सिंगल-सिलेंडर इंजन 109.7cc पावर वाला है

    TVS स्पोर्ट BS6 के दमदार इंजन के साथ इसके पावर आउटपुट में भी इज़ाफा हुआ है. बाइक का BS6 इंजन 7,350 rpm पर 8.2 bhp पावर और 4,500 rpm पर 8.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. BS4 मॉडल में ये आंकड़ा 7.1 bhp पावर और 7.5 Nm टॉर्क तक सीमित था. कंपनी ने बाइक के BS6 मॉडल में 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. TVS का कहना है कि बाइक का BS6 इंजन इंधन के मामले में 15% ज़्यादा किफायती है और इसकी टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है. ये बाइक उन कुछ टू-व्हीलर्स में शामिल है जिसे BS4 से BS6 में बदलने पर इसके इंजन की ताकत बढ़ी है.

    ये भी पढ़ें : TVS स्कूटी पैप प्लस BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 51,754

    TVS मोटर कंपनी की BS6 TVS स्पोर्ट का कुल भार 110 किग्रा है और इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 10 लीटर है. बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 175mm है और ब्रेकिंग की बात करें तो बाइक के अगले हिस्से में 130mm का ड्रम ब्रेक और पिछले हिस्से में 110mm ड्रम ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने अबतक इस बाइक के साथ डिस्क ब्रेक उपलब्ध नहीं कराया है. डिज़ाइन के मामले में कंपनी ने बाइक में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इसे नई कलर स्कीम में पेश किया गया है जिनमें ब्लैक रैड, वॉल्केनो रैड, व्हाइट पर्पल, व्हाइट रैड और मर्करी ग्रे शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    पोलारिटी स्पोर्ट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय पोलारिटी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें