लॉगिन

BS6 यामाहा FZ 25 और FZS 25 की जानकारी वेबसाइट पर हुई लिस्ट

लॉन्च के बाद भारत में इस बाइक का मुकाबला सैगमेंट की सुज़ुकी जिक्सर 250 और बजाज डॉमिनार 250 के साथ होने वाला है. जानें कितनी दमदार हैं बाइक्स?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा ने BS6 FZ 25 और FZS 25 मोटरसाइकल टीज़ करने के बाद अब खामोशी से अपनी वेबसाइट पर इसके की स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और बाकी जानकारी भी उपलब्ध करा दी है. बाइक के लॉन्च से पहले ही कंपनी ने ये सारी जानकारी उपलब्ध कराई है, हालांकि यामाहा इंडिया ने अबतक बाइक के लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है. कोरोना महामारी के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है और कंपनी अपडेटेड क्वार्टर-लीटर बाइक लॉन्च करने से पहले फिलहाल की स्थिति का पता लगाना चाहती है. ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी भारत में जल्द इस मोटरसाइकल को लॉन्च करेगी.

    o6d831mयामाहा ने FZ 25 को दो कलर्स - मैटेलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू में उपलब्ध कराया है

    ये दोनों क्वार्टर-लीटर नैकेड मोटरसाइकल बदले हुए बाई-फंक्शनल LED हैडलाइट, LED डेटाइम रनिंग लैंप, पैनी डिज़ाइन, मल्टी फंक्शनल LCD इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, अंडर कोलिंग, साइड स्टैंड के साथ इंजन कट-ऑफ स्विच, डुअल-चैनल एBS और ट्यूबलेस टायर्स के साथ आती हैं. दोनों बाइक्स को हल्की बॉडी वाला बनाया गया है जिससे स्थिरता और किफायत दोनों मिल सके. यामाहा BS6 FZS 25 के साथ अलग से कुछ फीचर्स मुहैया कराए गए हैं जिनमें ब्रश गार्ड, लंबा वायज़र और गोल्डन व्हील्स शामिल हैं.

    79c4hn9g यामाहा इंडिया ने अबतक बाइक के लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है

    यामाहा ने FZ 25 को दो कलर्स - मैटेलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू में उपलब्ध कराया है, वहीं FZS 25 को तीन कलर्स - पतिना ग्रीन, डार्क मैट ब्लू और व्हाइट वर्मिलियन में पेश किया जाएगा. नई यामाहा FZ 25 और FZS 25 मोटरसाइकल के साथ BS6 मानकों वाला 249cc का एयर-कूल्ड, SOHC, 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक वाला है. ये इंजन 20.5 bhp पावर और 20.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया है.

    ये भी पढ़ें : यामाहा ने फसीनो 125 FI की कीमत पहली बार बढ़ाई, दाम में हुआ मामूली इज़ाफा

    सस्पेंशन की बात करें तो यामाहा ने नई बाइक्स के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में 7 स्टेप अडजस्ट होने वाला मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया है. कंपनी ने जहां बाइक के अगले व्हील में 282mm का डिस्क लगाया है, वहीं इसका पिछला व्हील 220mm डिस्क ब्रेक से लैस है, इसके अलावा कंपनी ने बाइक के साथ डुअल-चैनल एBS भी दिया है. इन सबके अलावा कंपनी एक्सेसरीज़ भी उपलब्ध करा रही है जिनमें इंजन गार्ड, USB चार्जर, बाइक कवर और टैंक पैड के साथ सीट कवर शामिल है. लॉन्च के बाद भारत में इस बाइक का मुकाबला सैगमेंट की सुज़ुकी जिक्सर 250 और बजाज डॉमिनार 250 के साथ होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें