लॉगिन

बीएसए मोटरसाइकिल की हुई वापसी, नई गोल्ड स्टार रेट्रो बाइक का खुलासा किया गया

2022 बीएसए गोल्ड स्टार दिखने में काफी हद तक पहले जैसी ही है लेकिन इसमें एक नए 650 सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी इंजन के दिए जाने की संभावना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    प्रतिष्ठित ब्रिटिश बाइक निर्माता, बीएसए मोटरसाइकिल की वापसी हो गई हैं, और ब्रिटेन के बर्मिंघम में एक विशेष कार्यक्रम में ब्रांड को पुनर्जीवित किया गया. महिंद्रा ग्रुप के क्लासिक लीजेंड्स ने इस मोटरसाइकिल ब्रांड को नया जीवन दिया है, और पहला मॉडल भी दिखाया है जिसे बीएसए नाम से बेचा जाएगा. BSA गोल्ड स्टार को मूल रूप से 1938 और 1963 के बीच बेचा जाता था और इसे 350 cc और 500 cc के बीच कई इंजन मिलते थे. 2022 बीएसए गोल्ड स्टार दिखने में काफी हद तक पहले जैसी ही है लेकिन इसमें एक नए 650 सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी इंजन के दिए जाने की संभावना है.

    8upi787o

    नई बीएसए मोटरसाइकिल को यूके में ही डिजाइन करके बनाया गया है.

    ब्रिटेन में मोटरसाइकिल लाइव शो में 4 दिसंबर, 2021 को सार्वजनिक शुरुआत के दौरान नई बीएसए गोल्ड स्टार के बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी. क्लासिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक अनुपम थरेजा ने पुष्टि की कि नई बीएसए मोटरसाइकिल को यूके में डिजाइन करके बनाया गया है.

    थरेजा ने कहा, "हम बाइक के फ़ॉन्ट, आकार और रंग को देखते हुए घंटों बिताते थे. यह दिन और रात में कैसे दिखते हैं. इससे जो निकला है वह बिल्कुल आश्चर्यजनक, सुंदर कलाकृति है."

    यह भी पढ़ें: नए मॉडल के साथ फिर से लॉन्च होगा बीएसए मोटरसाइकिल ब्रांड

    क्लासिक लीजेंड्स ने बीएसए गोल्ड स्टार को बर्मिंघम में ही बनाने की योजना बनाई है, जो कि ब्रांड का मूल घर है. कंपनी ने मोटरसाइकिल बनाने के लिए कोवेंट्री में एक तकनीकी केंद्र शुरु किया है. ब्रांड यहां इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने पर भी काम कर रहा है. ऐसी प्रदूषण रहित मोटरसाइकिलों के विकास के लिए कंपनी को यूके सरकार से 4.6 मिलियन पाउंड भी मिले हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें