carandbike logo

BYD e6 भारत में परीक्षण के समय दिखी, 1 चार्ज में कितना चलेगी इलेक्ट्रिक MPV

language dropdown

कंपनी ने भारतीय सड़कों पर अपनी गाड़ियों का परीक्षण शुरू कर दिया है और जो सबसे ताज़ा कार देश में दिखी है वो e6 इलेक्ट्रिक MPV है. जानें कितनी दमदार होगी?

BYD e6 भारत में इसी साल की अंतिम तिमाही तक लॉन्च की जा सकती है expand फोटो देखें
BYD e6 भारत में इसी साल की अंतिम तिमाही तक लॉन्च की जा सकती है

BYD (बिल्ड येअर ड्रीम) ऑटो हमारे बाज़ार में कामकाज शुरू करने वाली है यह बात हमें पिछले साल से पता है. अब कंपनी ने भारतीय सड़कों पर अपनी गाड़ियों का परीक्षण शुरू कर दिया है और जो सबसे ताज़ा कार देश में दिखी है वो e6 इलेक्ट्रिक MPV है. BYD e6 को बिना किसी स्टिकर के चेन्नई में परीक्षण करते देखा गया है और अंतरिम रूप से कार को भारतीय बाज़ार में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट या पूरी तरह आयातित मॉडल के रूप में बेचा जाएगा. BYD e6 भारत में इसी साल की अंतिम तिमाही तक लॉन्च की जा सकती है जहां इस कार को बिना किसी अनुमति के 2,500 आयातित कारें बेचने के नए नियम के तहत पेश किया जाना संभावित है.

tdj4r6tgजो मॉडल टैस्टिंग के समय दिखा है वो दूसरी जनरेशन e6 है जो चीन में बेची जा रही है

जो मॉडल टैस्टिंग के समय दिखा है वो दूसरी जनरेशन e6 है जो चीन में बेची जा रही है. रूपरेखा को देखें तो यह आपको पिछली पीढ़ी वाली मर्सिडीज़-बेंज़ बी-क्लास की याद दिलाएगी जिसमें झुकती हुई छत और मिनीवैन जैसा पिछला हिस्सा शामिल है. MPV के अगले हिस्से में ग्रिल हो अलग तरह से डिज़ाइन किया गया है जिसपर से गुज़रती क्रोम की एक पट्टी दी गई है जो दोनों हैडलैंप्स को जोड़ती है. इसके अलावा आपको लाइट के लिए जगह, पतले रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स, छत पर जुड़ा पिछला स्पॉइलर और मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा अगले तीन साल इलेक्ट्रिक वाहन व्यापार में निवेश करेगी ₹ 3,000 करोड़

kgeaaeagरूपरेखा को देखें तो यह आपको पिछली पीढ़ी वाली मर्सिडीज़-बेंज़ बी-क्लास की याद दिलाएगी

केबिन में 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दी गई है जिसे 90-डिग्री तक घुमाया जा सकता है ताकि पोट्रेट और लैंडस्केप मोड में इसका आनंद उठाया जा सके. इसके अलावा कार में 6-वे अडजस्टेबल अगली सीट्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, चार एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS, हिल-स्टार्ट असिस्ट के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया या है. BYD e6 के साथ 41 किवा बैटरी पैक लगाया गया है जो सिंगल चार्ज में 450-500 किमी रेन्ज कार को देता है. इसमें 40 किवा एसी ऑन-बोर्ड के साथ डीसी फास्ट चार्जिंग भी दी गई है. दावा है कि सिर्फ डेढ़ घंटे में यह बैटरी पूरी तरह चार्ज हो जाती है. फिलहाल कीमत पर कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन हमारा अनुमान है कि इसकी कीमत करीब रु 18 लाख से रु 24 लाख तक होगी.

0 Comments

इमेज सोर्स : Team-BHP

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.