लॉगिन

कार बिक्री नवंबर 2021: टोयोटा की घरेलू बिक्री 53 प्रतिशत बढ़ी

नवंबर 2021 में, टोयोटा की कुल बिक्री 13,003 कारों की थी, जो 2020 में इसी महीने के दौरान बेची गई 8,508 कारों की तुलना में 53 प्रतिशत की वृद्धि है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने नवंबर 2021 के लिए मासिक घरेलू बिक्री संख्या जारी की है, जिसके मुताबिक इस दौरान कंपनी ने भारत में 13,003 वाहन बेचे हैं. 2020 में इसी महीने के दौरान बेचे गए 8,508 वाहनों की तुलना में, जापानी कार निर्माता ने साल-दर-साल 53 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. टोयोटा ने मांग और ऑर्डर दोनों में उछाल देखा है, क्योंकि अक्टूबर 2021 में बेची गई 12,440 कारों की तुलना में भी महीने-दर-महीने 5 प्रतिशत की अधिक वृद्धि देखी गई है.

    hv9363jc

    अक्टूबर 2021 में बेची गई 12,440 कारों की तुलना में, टोयोटा ने 5 प्रतिशत की वृद्धि देखी है.

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग के एसोसिएट जनरल मैनेजर (एजीएम) वाइसलाइन सिगमनी ने कहा, "बाजार से मांग मजबूत बनी हुई है जो हमारे बुकिंग ऑर्डर में दिख रहा है, और हम इन ऑर्डर को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं. मांग और ऑर्डर दोनों में बढ़ोतरी का श्रेय ग्राहकों के बीच हमारी कारों को मिली लोकप्रियता को दिया जा सकता है. नई लेजेंडर 4x4 और इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन के लॉन्च सहित हाल की नई पेशकशों से भी मदद मिली है."

    यह भी पढ़ें: त्योहारी मौसम के लिए टोयोटा ने लॉन्च किया इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन

    टोयोटा का कहना है कि फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा दोनों वर्तमान में अपने-अपने सेगमेंट में सबसे ज़्यादा बिकती हैं. कंपनी को एंट्री-लेवल सेगमेंट में भी विकास हासिल करने की उम्मीद है, जहां उसकी दो कारे हैं - ग्लैंजा प्रीमियम हैचबैक और अर्बन क्रूजर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी. सिगामणि ने कहा, "दोनों मॉडलों को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ, हम दूर-दराज के इलाकों में भी ग्राहकों तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें