लॉगिन

कार बिक्री फरवरी 2021: टोयोटा ने घरेलू बाज़ार में दर्ज की 36 प्रतिशत दमदार बढ़त

पिछले साल इसी महीने बिके 10,352 वाहनों के मुकाबले कंपनी ने साल-दर-साल बिक्री में 36% की दमदार बढ़ोतरी दर्ज की है. जानें महीना-दर-महीना बढ़त...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने फरवरी 2021 में बिक्री के आंकड़े सामने ला दिए हैं जिसमें कंपनी ने घरेलू बाज़ार में कुल 14,075 वाहन बेच हैं. पिछले साल इसी महीने बिके 10,352 वाहनों के मुकाबले कंपनी ने साल-दर-साल बिक्री में 36 प्रतिशत की दमदार बढ़ोतरी दर्ज की है. इसी समय जनवरी 2021 में बिके 11,126 वाहन से तुलना करें तो फरवरी 2021 में टोयोटा इंडिया ने महीना-दर-महीना बिक्री में 27 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है.

    9nt8a3tgकंपनी के हालिया लॉन्च मॉडल को ग्राहकों की बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है

    कंपनी की बिक्री के इस प्रदर्शन पर टोयोटा किर्लोसकर मोटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नवीन सोनी ने कहा कि, “हमने सकारात्मक परिणमों के साथ साल की शुरुआत की थी और यही परिणाम साल के दूसरे महीने में भी देखने को मिले हैं जहां हमने 36 प्रतिशत इज़ाफा दर्ज किया है. होलसेल के आंकड़े उत्साहवर्धक हैं और महीना-दर-महीना ग्राहकों की ओर से बेहतरीन प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है जिससे बिक्री में इतनी बढ़त देखी गई है. यहां तक कि फरवरी में बिक्री जनवरी से बेहतर है जहां हमने 27 प्रतिशत का इज़ाफा दर्ज किया है.”

    ये भी पढ़ें : कार बिक्री फरवरी 2021: ह्यून्दे इंडिया ने घरेलू बाज़ार में दर्ज की 29 प्रतिशत बढ़त

    नवीन सोनी ने आगे बताया कि कंपनी के हालिया लॉन्च मॉडल को ग्राहकों की बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है जिनमें नई टोयोटा फॉर्च्यूनर और लेजेंडर ट्रिम्स शामिल हैं जिन्हें जनवरी 2021 में पेश किया गया है, इसके अलावा नवंबर 2020 में लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट भी ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है. कंपनी का कहना है कि बिक्री में नए मॉडल्स का बड़ा योगदान है और इनके लिए ग्राहकों की पूछताछ के साथ ऑडर्स की संख्या भी काफी मिल रही है. कंपनी ने यह जानकारी भी दी है कि लॉन्च से अबतक टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट के लिए 5,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें