लॉगिन

कार बिक्री जनवरी 2022: MG मोटर इंडिया ने 69 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

MG मोटर इंडिया ने जनवरी 2022 में 4,306 कारों की बिक्री की है, दिसंबर 2021 में हुई बिक्री की तुलना में कंपनी ने 69 फीसदी की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने जनवरी 2022 में 4,306 कारों की बिक्री की, जो पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है, हालांकि वैश्विक सेमिकंडक्टर चिप की कमी के कारण आपूर्ति प्रभावित रही, जिससे उत्पादन कम हुआ. दिसंबर 2021 में हुई बिक्री की तुलना में कंपनी ने 69 फीसदी की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है. फिर भी, MG मोटर का मानना ​​है कि आने वाले महीनों में सेमिकंडक्टर चिप की स्थिति में सुधार होगा. वर्तमान में MG एस्टर को लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, इसके अलावा, हेक्टर और ग्लोस्टर अपने-अपने सेगमेंट में अच्छी बिक्री कर रही है.

    0b9bcbic

    कंपनी ने यह भी घोषणा की कि MG ZS EV ने भारतीय बाजार में दो साल पूरे कर लिए हैं और अब तक, ZS EV की 4,000 से अधिक यूनिट बेची जा चुकी हैं. यह कंपनी के लिए एक सफल इलेक्ट्रिक कार रही है. जल्द ही, MG ZS EV का फेसलिफ्ट वेरिएंट भारत में लॉन्च किया जाएगा. ZS EV फेसलिफ्ट वेरिएंट के प्रोटोटाइप मॉडल को हाल ही में पहली बार गुजरात के हलोल में निर्माता के प्रोडक्शन प्लांट के पास देखा गया था.  MG मोटर के EV लाइनअप में ZS EV एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है. कंपनी के अनुसार इलेक्ट्रिक कार की हर महीने लगभग 700 बुकिंग प्राप्त होती है.

    0s2vbkpg2020 की तुलना में एमजी इंडिया ने ग्लोस्टर की बिक्री में 252 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है

    पिछले महीने, SAIC के स्वामित्व वाली MG मोटर ने एटेरो के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की, और इसने अपनी पहली EV बैटरी को सफलतापूर्वक रिसाइकिल किया है और रीसाइक्लिंग प्रक्रिया से धातु के अर्क और विभिन्न अन्य वस्तुएं निकाली हैं, जिनका उपयोग नई बैटरी बनाने के लिए किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने वित्तीय वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में ₹ 1,451 करोड़ का घाटा दर्ज किया

    साल 2020 की तुलना में, MG मोटर इंडिया ने वर्ष 2021 में हेक्टर के लिए 21.5 प्रतिशत, ZS EV के लिए 145 प्रतिशत और ग्लोस्टर के लिए 252 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. MG ने साल को एक महत्वपूर्ण बैकलॉग के साथ बंद कर दिया है और बढ़ती मांग को पूरा करने की कोशिश कर रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें