लॉगिन

होंडा कार्स इंडिया ने जुलाई 2020 में बेचीं 5863 कारें, जून से तीन गुना से भी ज़्यादा

हालांकि जुलाई 2019 के मुकाबले कंपनी ने बिक्री में 42.8 % की बड़ी गिरावट देखी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने जुलाई 2020 में एक साल-दर-साल (YoY) की बिक्री में 42.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है. पिछले साल जुलाई में बेची गई 10,250 कारों की तुलना में कंपनी इस बार 5,863 इकाईयां ही बेच पाई. हालांकि, अन्य कार कंपनियों की तरह जापानी कार निर्माता भी लॉकडाउन में ढील के बाद बिक्री में तेजी देख रहा है. कंपनी ने जून 2020 के मुकाबले अपनी बिक्री 319.38 प्रतिशत की वृद्धि देखी, जब वो महज 1,398 कारें ही बेच पाई थी. जुलाई 2020 में होंडा कार्स इंडिया ने 282 वाहनों का निर्यात भी किया.

    j3muvo18

    जुलाई में आई तीन नई कारों में से एक होंडा सिविक डीज़ल भी थी.

    होंडा कार्स इंडिया के मार्केटिंग एंड सेल्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, राजेश गोयल ने कहा, "जुलाई हमारे लिए एक्शन पैक्ड था क्योंकि हमने 3 मॉडल लॉन्च किए थे - नई डब्ल्यूआर-वी, सिविक बीएस-6 डीजल और नई जनरेशन होंडा सिटी, जिसने हमें बाजार में उत्साह पैदा करने और खरीदारी की भावना को बेहतर बनाने में मदद की है. विशेष रूप से नई सिटी को ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और यह मिड-साइज सेडान सेगमेंट को प्रोत्साहित करने में सक्षम रही है. जुलाई में हमने कोरोना से पहले के स्तर के 60 प्रतिशत तक उत्पादन को छू लिया और कारखाने के पूरे स्टॉक को बेच भी दिया. आने वाले त्योहारी सीजन से हमें काफी उम्मीदें हैं"

    यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई नई जनरेशन होंडा सिटी, कीमत रु 10.89 लाख से शुरू

    jfa15bg4

    कंपनी उम्मीद कर रही है कि नए मॉडल त्योहारी सीजन के दौरान रफ्तार पकड़ेंगे.

    अमेज के बाद होंडा सिटी होंडा के लिए दूसरा सबसे बिक्री करने वाला मॉडल रहा है. कंपनी ने पिछले महीने पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी पेश की है जो मौजूदा चौथी पीढ़ी के साथ बेची जाएगी. होंडा डब्ल्यूआर-वी को भी जुलाई में नया रूप मिला और कंपनी को उम्मीद है कि त्योहारी सीजन के दौरान दोनों मॉडल रफ्तार पकड़ेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें