लॉगिन

कार बिक्री जून 2021: किआ इंडिया ने घरेलू बाजार में बेचीं 15,015 कारें

कोरियाई ब्रांड ने बाज़ार में जून में 8,549 सेल्टॉस, 5,963 सॉनेट और 503 कार्निवल बेचीं हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने जून 2021 में साल-दर-साल (Y0Y) बिक्री में 106 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की. कंपनी ने देश में कुल 15,015 यूनिट्स की बिक्री की है जिनमें 8,549 सेल्टॉस, 5,963 सॉनेट और 503 कार्निवल बिकी हैं. मई के महीने में COVID संकट की दूसरी लहर के बाद जून में बढ़ी मांग बिक्री में वृद्धि के लिए जिम्मेदार है. पिछले साल जून में भी देश में लगे लॉकडाउन के कारण बिक्री कम ही रही थी. कंपनी ने महीने-दर-महीने बिक्री में 36 प्रतिशत की वृद्धि देखी है, जो बेहतर ग्राहक भावना का संकेत देता है.

    fdfncvp

    किआ सेल्टॉस की कंपनी की कुल बिक्री में सबसे ज़्यादा हिस्सेदारी रही है.

    बिक्री के प्रदर्शन पर बात करते हुए, किआ इंडिया के मुख्य बिक्री और व्यापार रणनीति अधिकारी, ताए-जिन पार्क ने कहा, "पिछले कुछ हफ्तों में ग्राहकों की भावना में सुधार के संकेत मिले हैं, और हम भविष्य के बारे में आशावादी बने हुए हैं. डिजी-कनेक्ट जैसी उद्योग में पहली बार देखी गई पहलों के साथ ग्राहक के अनुभव को बेहतर करना हमारी कोशिश रही है. हालांकि, हम मौजूदा स्थिति से अवगत हैं और सप्ताह-दर-सप्ताह हमारे कारोबार की समीक्षा कर रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: किआ इंडिया ने ग्राहकों से लाइव जुड़ने के लिए लॉन्च की किआ डिजि-कनेक्ट ऐप

    बिक्री के मामले में कंपनी दूसरी छमाही को लेकर आशावादी है. जनवरी और जून 2021 के बीच कार निर्माता ने घरेलू बाजार में लगभग 1 लाख वाहन बेचे हैं. किआ सेल्टॉस ने कुल बिक्री में अपना दबदबा बनाए रखा है और 50 प्रतिशत से अधिक का योगदान के साथ लगभग 50,000 इकाइयों की बिक्री की है. वहीं सॉनेट ने लगभग 46,000 यूनिट की बिक्री दर्ज की है जो किआ के कुल घरेलू डिस्पैच में लगभग 47 प्रतिशत से अधिक का योगदान है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें