लॉगिन

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद भी ग्राहकों को लुभा रही नई-नवेली किआ मोटर्स

इस विषम परिस्थिति में भी किआ टॉप 3 निर्माता कंपनियों में शामिल हो गई है जिसमें पहले स्थान पर मारुति सुज़ुकी और दूसरे पर ह्यूंदैई मोटर्स इंडिया आए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच मार्च 2020 में 8,583 यूनिट वाहन बेचने में कामयाब हुई है जिसमें 7,466 यूनिट सेल्टोस और 1,117 यूनिट कार्निवल MPV शामिल हैं. इस विषम परिस्थिति में भी किआ भारत में टॉप 3 निर्माता कंपनियों में शामिल हो गई है जिसमें पहले स्थान पर मारुति सुज़ुकी और दूसरे पर ह्यूंदैई मोटर्स इंडिया आए हैं. कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ ने भारत में पिछले साल अगस्त से अपने पैर पसारे हैं जिसकी शुरुआत कंपनी ने किआ सेल्टोस से की और अबतक भारत में इस एसयूवी की 81,784 यूनिट बेची जा चुकी हैं. किआ मोटर्स इंडिया ने एशियाई बाज़ार में 2,585 यूनिट वाहन निर्यात भी किए हैं. लेकिन देशभर में कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन लागू किया गया है जिससे उत्पादन और डीलरशिप दोनों बंद पड़ गए हैं, ऐसे में कंपनी के लिए आने वाले कुछ महीने बहुत मुश्किल होने वाले हैं.

    r9gqt7n4मार्च 2020 में 8,583 यूनिट वाहन बिके जिसमें 1,117 यूनिट कार्निवल MPV शामिल है 

    किआ मोटर्स ने एक बयान में कहा है कि, “दुनियाभर के देश और व्यापार कोविड-19 माहामारी की वजह से थम गए हैं और इसका बहुत बुरा प्रभाव ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर पड़ा है जिससे उत्पादन, ऑफिस और डीलरशिप पर अस्थाई रूप से काम बंद हो गया है. किआ मोटर्स इंडिया भी बाकी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के साथ खड़ी है और इस विषम परिस्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार के साथ मिलकर हर संभव कदम उठा रही है.”

    ये भी पढ़ें : कोरोना लॉकडाउनः विपरीत परिस्थिति में MG ने बिक्री में दर्ज की 10.32% बढ़ोतरी

    किआ मोटर्स इंडिया ने 16 मार्च 2020 को होलसेल बिलिंग रोक दी थी जिससे डीलरशिप पर स्टॉक को इकट्ठा होने से रोका जा सके. इसके बाद ग्राहकों ने लॉकडाउन की स्थिति में भी सेल्टोस और कार्निवल के लिए काफी बुकिंग्स कराई हैं जो ग्राहकों के ब्रांड को लेकर बेहतर नज़रिए को दर्शाता है. लॉकडाउन पीरियड में सभी किआ डीलरशिप कॉल पर और किआ के कई डिजिटल चैनल पर उपलब्ध है. इनकी ऑनलाइन बिक्री और बुकिंग सुविधा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें