लॉगिन

कार की बिक्री मार्च 2021: निसान ने बेचीं 4,012 कारें, वित्त वर्ष 2021 में 6 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की

निसान मोटर इंडिया ने 2020-21 वित्तीय वर्ष के लिए छह प्रतिशत से अधिक की बिक्री वृद्धि दर्ज की है, और मैग्नाइट की मज़बूत मांग बनी हुई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान मोटर इंडिया ने मार्च 2021 के महीने के लिए अपनी बिक्री रिपोर्ट जारी की है और उसके मुताबिक कंपनी ने पिछले महीने 4012 कारें बेची हैं. जापानी निर्माता ने 2020-21 वित्तीय वर्ष के लिए छह प्रतिशत की बिक्री वृद्धि की भी घोषणा की है. पिछले वित्त वर्ष की सकारात्मक बिक्री ऐसे समय में हुई है जब उद्योग कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण मुश्किल में था. हालांकि लॉकडाउन के चलते पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बिक्री में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन त्योहारी मौसम के दौरान मजबूत रिकवरी देखी गई.

    73fod2g

    मैग्नाइट की सफलता को देखते हुए कंपनी ने अपने तमिलनाडु प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू की है.  

    निसान मोटर इंडिया के एमडी, राकेश श्रीवास्तव ने कहा, "अभूतपूर्व महामारी की चुनौतीपूर्ण मांग और आपूर्ति के साथ, वित्त वर्ष 2020 में उद्योग में गिरावट आई. निसान ने अपनी परिवर्तनकारी योजना निसान नेक्स्ट के साथ, इस वर्ष बिक्री में 6 प्रतिशत की जबरदस्त वृद्धि देखी है. हमें नई निसान मैग्नाइट के लिए मज़बूत मांग मिली है और उम्मीद है यह अगले साल भी जारी रहेगी."

    यह भी पढ़ें: निसान और डैट्सन कारों की कीमतों में 1 अप्रैल 2021 से होगी बढ़ोतरी

    निसान ने मज़बूत बिक्री की गति को नई मैग्नाइट एसयूवी के लॉन्च के साथ हासिल किया गया था. कंपनी के पास वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए तीन मॉडल हैं - मैग्नाइट, किक्स और जीटी-आर - और यह कहना होगा कि सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ही बिक्री के परचम लहरा रही है. फिल्हाल एसयूवी पाने के लिए कई महीनों का इंतज़ार करना पड़ रहा है क्योंकि इसे 40,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं. मैग्नाइट की सफलता को देखते हुए निसान इंडिया ने फरवरी में अपने तमिलनाडु प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू की है. कंपनी ने हाल ही में सिर्फ 90 मिनट तेज़ सर्विस अनुभव के लिए निसान एक्सप्रेस सेवा भी शुरू की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें