carandbike logo

ऑटो बिक्री मार्च 2021: रेनॉ इंडिया ने घरेलू बाज़ार में 12,356 कारें बेचीं

language dropdown

रेनॉ इंडिया ने 12,356 कारों की कुल घरेलू बिक्री दर्ज की है, जो फरवरी में बिकी 11,043 इकाइयों की तुलना में 12 प्रतिशत की वृद्धि है.

कंपनी ने हाल ही में काइगर सब-कम्पैक्ट एसयूवी को बाज़ार में उतारा है. expand फोटो देखें
कंपनी ने हाल ही में काइगर सब-कम्पैक्ट एसयूवी को बाज़ार में उतारा है.

रेनॉ इंडिया ने मार्च 2021 के लिए मासिक बिक्री संख्या जारी की है. कंपनी ने इस दौरान कुल 12,356 कारों की घरेलू बिक्री दर्ज की है, जो फरवरी में बिकी 11,043 कारों की तुलना में 12 प्रतिशत की बढ़त है. वहीं, कंपनी ने मार्च 2020 में बिकी 3,269 कारों की तुलना में इस बार 278 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने की सूचना दी है. हालांकि, हमें इस बात पर विचार करना होगा कि पिछले साल मार्च में ऑटो उद्योग में देशव्यापी लॉकडाउन के कारण बिक्री प्रभावित हुई थी.

b9vh517s

मार्च 2020 में कंपनी ने सिर्फ 3,269 कारों की बिक्री ही की थी.

एक साल पहले, रेनॉ इंडिया के पास कई नए मॉडल नहीं थे जैसे कि नई लॉन्च की गई काइगर सब-कम्पैक्ट एसयूवी, जो वर्तमान में कंपनी की  सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. इसके अलवा ट्राइबर एएमटी और डस्टर टर्बो पेट्रोल भी बिक्री पर हाल ही में गई है. ये कारें भी कंपनी की मासिक बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान कर रही हैं. फिल्हाल क्विड, ट्राइबर और काइगर की बाज़ार में मज़बूत मांग बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: रेनॉ इंडिया अप्रैल 2021 से बढ़ाएगी कारों की कीमतें, इसी साल में दूसरा इज़ाफा

0 Comments

फ्रांसीसी कार निर्माता ने हाल ही में लॉन्च की गई काइगर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को मिली बढ़िया मांग को बढ़ी हुई बिक्री के लिए मुख्य रुप से ज़िम्मेदार ठहराया है. इसके अलावा हाल ही में पेश की गई 2021 मॉडल साल ट्राइबर भी अपनी नई स्टाइलिंग और बढ़े हुए फीचर्स के साथ ग्राहकों को लुभा रही है. कंपनी को क्विड और डस्टर टर्बो पेट्रोल 1.3-लीटर मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट के लिए एक उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है. रेनॉ ने पिछले साल से देश में डीज़ल कारों की बिक्री बंद कर दी है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.