लॉगिन

कार बिक्री नवंबर 2021: एमजी मोटर इंडिया के आंकड़ों में आई 40% गिरावट

नवंबर 2020 में बेची गई 4,163 कारों की तुलना में, कंपनी ने इस साल लगभग 40 प्रतिशत से अधिक की भारी गिरावट दर्ज की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैरेजेस इंडिया ने नवंबर 2021 के महीने के बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं, इस दौरान कंपनी ने भारत में कुल 2,481 कारों की बिक्री की है. नवंबर 2020 में बेची गई 4,163 कारों की तुलना में, कंपनी ने इस साल लगभग 40 प्रतिशत से अधिक की भारी गिरावट दर्ज की है. कंपनी ने इस गिरावट के लिए दुनिया भर में सेमीकंडक्टर चिप्स की भारी कमी को जिम्मेदार ठहराया है. इससे उत्पादन प्रभावित हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप कंपनी की डीलरशिप पर कारों के सीमित स्टॉक है. अक्टूबर 2021 में कंपनी ने भारत में 2,863 कारें बेची थी, जिसके मुकाबले महीने-दर-महीने 13 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है.

    u0kpu3tgएमजी मोटर भारत में अभी पाँच कारें ऐस्टर, हेक्टर, हेक्टर प्लस, जेडएस ईवी और ग्लॉस्टर बेचती है.

    एमजी मोटर इंडिया ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी वाहन निर्माण को गंभीर रूप से बाधित कर रही है, एमजी मोटर ग्राहकों को उनकी एमजी कारों को समय पर पहुंचाने की दिशा में लगातार काम कर रही है.”

    फिल्हाल, कंपनी मुख्य रूप से अपनी नई लॉन्च हुई एमजी ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV की डिलीवरी पर ध्यान दे रही है. जबकि ऐस्टर के लिए बुकिंग नंबर अज्ञात हैं, एमजी ने पहले कहा था कि उसका लक्ष्य 2021 के अंत तक भारत में लगभग 5,000 कारों की डिलीवरी करना है.

    a1710cv8एमजी मोटर की नवंबर 2021 में आई 40% की गिरावट

    इससे पहले नवंबर में, एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी गौरव गुप्ता ने कहा था कि सेमीकंडक्टर की कमी के कारण एमजी एस्टर के पहले बैच की डिलीवरी में देरी हो सकती है. उन्होंने कहा, "हम इस इस साल अपनी पहली 5000 कारों के पहले बैच को डिलेवर करने के लिए काम कर रहे हैं. लेकिन अगर यह अगले साल होता है, तो मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि पहले बैच ग्राहक कीमतों में बढ़ोतरी से सुरक्षित रहेंगे.”

    एमजी मोटर इंडिया का कहना है कि वर्तमान में ऐस्टर के अलावा कंपनी हेक्टर, जेडएस ईवी और ग्लोस्टर के लिए भी ग्राहकों की मजबूत दिलचस्पी देख रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें