लॉगिन

कार बिक्री अक्टूबर 2021: महिंद्रा ने 8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

महिंद्रा की बिक्री संख्या में वृद्धि मुख्य रूप से नई एक्सयूवी700 की भारी मांग के कारण हुई है, जिसे 60,000 से अधिक बुकिंग मिली है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अक्टूबर 2021 में 20,130 कारों की बिक्री के साथ 8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 18,622 वाहनों की बिक्री हुई थी. महिंद्रा की बिक्री में तेजी ऐसे समय में आई है जब पूरा उद्योग सेमीकंडक्टर की कमी की समस्या से जूझ रहा है और उत्पादन में कमी के कारण बिक्री में गिरावट दर्ज कर रहा है. महिंद्रा की बिक्री संख्या में वृद्धि मुख्य रूप से नई महिंद्रा एक्सयूवी700 की भारी मांग के कारण है, जिसे 60,000 से अधिक बुकिंग मिली है. कंपनी अक्टूबर 2021 के अंतिम सप्ताह में कार की डिलीवरी शुरू कर चुकी है और बुक की गई कारों को पूरे भारत में डीलरशिप पर भेजा जाने लगा है.

    2q7a4ieg

    एसयूवी की बिक्री में कंपनी ने 9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ विजय नाकरा ने कहा, "हमारे पोर्टफोलियो में वाहनों की मांग मजबूत बनी हुई है. हमें एक्सयूवी700 के लिए एक शानदार प्रतिक्रिया मिली है और अपने वादे के अनुसार हमने ग्राहकों के लिए पेट्रोल मॉडल की डिलीवरी शुरू कर दी है. 57 प्रतिशत की वृद्धि के साथ निर्यात भी मजबूत बना हुआ है. सेमी-कंडक्टर से संबंधित पार्ट्स की सप्लाय के मुद्दे बने हुए हैं और हम स्थिति को बेहतर बनाने पर ध्यान दे रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा को सौंपा गया महिंद्रा XUV700 गोल्ड एडिशन

    केवल एसयूवी की बात करें तो महिंद्रा ने इस बार 20,034 कारों की बिक्री के साथ 9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि एक साल पहले 18,317 कारों की बिक्री हुई थी. वहीं वैन और कारों के सेगमेंट में बिक्री में 69 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. पिछले महीने सिर्फ 96 कारों की बिक्री हुई, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 305 कारों की बिक्री हुई थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें