लॉगिन

एमजी मोटर इंडिया की बिक्री में आई 24% गिरावट

एमजी मोटर इंडिया ने इस गिरावट के लिए दुनिया भर में सेमीकंडक्टर चिप्स की भारी कमी को जिम्मेदार ठहराया है, जिससे उत्पादन प्रभावित हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप इसकी डीलरशिप पर सीमित स्टॉक है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैरेजेस इंडिया ने अक्टूबर 2021 के मासिक बिक्री आंकड़े जारी किए हैं. इस दौरान कंपनी की कुल बिक्री 2,863 कारों की रही है. 2020 में इसी महीने के दौरान बेची गई 3,750 कारों की तुलना में, कंपनी ने लगभग 24 प्रतिशत की गिरावट देखी है. कंपनी ने इस गिरावट के लिए दुनिया भर में सेमीकंडक्टर चिप्स की भारी कमी को जिम्मेदार ठहराया है, जिससे उत्पादन प्रभावित हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप इसकी डीलरशिप पर सीमित स्टॉक है. वहीं, सितंबर 2021 में बेचे गए 3,241 वाहनों की तुलना में, कंपनी ने महीने-दर-महीने में लगभग 12 प्रतिशत की गिरावट देखी है.

    a1710cv8

    अक्टूबर 2021 में एमजी को हेक्टर के लिए 4,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं.

    एमजी मोटर इंडिया का कहना है कि जहां वैश्विक चिप की कमी ने उत्पादन में बाधा उत्पन्न की है, जिसके परिणामस्वरूप बिक्री कम हुई है, वहीं मांग लगातार बढ़ रही है. कार निर्माता का कहना है कि उसे अक्टूबर 2021 में एमजी हेक्टर के लिए 4,000 से अधिक बुकिंग और जेडएस ईवी और ग्लोस्टर के लिए 600 से अधिक बुकिंग मिली है. एमजी का कहना है कि नई लॉन्च की गई कॉम्पैक्ट एसयूवी, एस्टर को भी ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और बुकिंग खुलने के 20 मिनट के भीतर 2021 के लिए बनी सभी कारें बिक गईं.

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर इंडिया एडवांस कार तकनीक में देगी ड्राइवरों को प्रशिक्षण

    कार निर्माता इस महीने एस्टर की डिलीवरी शुरू करेगा और इसका लक्ष्य 2021 के अंत तक लगभग 5000 यूनिट्स की डिलीवरी करना है. हालांकि, कंपनी का कहना है कि चिप की कमी के कारण समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने की चुनौती नवंबर और दिसंबर तक बनी रहने की संभावना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें