लॉगिन

कार बिक्री सितंबर 2021: होंडा कार्स इंडिया ने 33.66 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की

होंडा कार्स इंडिया के मुताबिक सेमीकंडक्टर की सप्लाय में कमी के कारण बिक्री संख्या में गिरावट आई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने सितंबर 2021 में घरेलू बाजार में 6,765 कारों की बिक्री कर 33.66 फीसदी की गिरावट दर्ज की है. एक साल पहले कंपनी की कुल 10,199 कारें बिकी थीं. हालांकि, कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में निर्यात की गई 170 कारों की तुलना में इस बार 2964 कारों  का निर्यात किया है. निर्यात में वृद्धि के लिए मुख्य रूप से पिछले साल आया COVID-19 संकट ज़िम्मेदार है जिसके कारण बेहद कम आधार रहा. कंपनी ने कहा है कि सेमीकंडक्टर की सप्लाय में कमी के कारण बिक्री संख्या में गिरावट आई है. साथ ही होंडा का यह भी कहना है कि मांग के लिहाज से उसकी रफ्तार अच्छी बनी हुई है.

    itsj90jk

    कंपनी ने इस बार 2964 कारों का निर्यात किया है.

    होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर-मार्केटिंग एंड सेल्स, राजेश गोयल ने कहा, "मांग को लेकर, बेहतर खरीदारी भावना के साथ बाजार में अच्छी गति है. हालांकि, चिप की कमी सहित सप्लाय की बाधाएं रही हैं. यह उद्योग के लिए अभी एक बड़ी चुनौती है, जिसने पिछले महीने के दौरान हमारे उत्पादन की मात्रा को प्रभावित किया. हम आने वाले महीनों में इस कमी को दूर करने के अपने सर्वोत्तम प्रयास जारी रखेंगे. अगले सप्ताह शुभ नवरात्र की शुरुआत के साथ, त्योहारों के मौसम में हमारे ताज़ा लाइन-अप की मांग में और वृद्धि होगी और हम सकारात्मक हैं कि यह हमारे लिए उपयोगी होगा."

    यह भी पढ़ें: नई जनरेशन होंडा बीआर-वी से हटा पर्दा, इंडोनेशिया में पेश हुई कार की दूसरी पीढ़ी

    जापानी कार निर्माता ने महीने-दर-महीने की बिक्री में 39.47 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है क्योंकि वह अगस्त 2021 में कुल 11,177 कारों की बिक्री करने में सफल रही थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें