लॉगिन

कारों की बिक्री सितंबर 2021: महिंद्रा ने एसयूवी की बिक्री में 12 फीसदी की गिरावट दर्ज की

बिक्री में गिरावट के लिए मुख्य रूप से सेमी-कंडक्टर मुद्दे को जिम्मेदार ठहराया गया है. चिप की कमी एक वैश्विक चिंता बन गई है और इसने ऑटो सेक्टर के साथ-साथ कई अन्य उद्योगों को भी प्रभावित किया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सितंबर 2021 में अपने युटिलिटी वाहनों की बिक्री में 12,863 कारों की बिक्री के साथ 12 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है. इसकी तुलना में एक साल पहले इसी महीने में कंपनी ने 14,663 इकाइयों की बिक्री की थी. वहीं कार और वैन सेगमेंट में एक साल पहले बेची गई 194 कारों की तुलना में 271 इकाइयों की बिक्री कर कंपनी ने 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. कुल मिलाकर, महिंद्रा ने एक साल पहले बेची गई 14,857 कारों की तुलना में 13,134 कारों की बिक्री कर 12 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की हैं.

    mjr0mvfc

    कंपनी ने महीने-दर-महीने बिक्री में 19.47 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है.

    विजय नाकरा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ऑटोमोटिव डिवीजन, एम एंड एम लिमिटेड ने कहा, "सेमीकंडक्टर्स की सप्लाय की चुनौतियां वैश्विक स्तर पर ऑटो उद्योग के लिए कठिनाइयां पैदा कर रही हैं. हमने प्रभाव को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं और जितना संभव हो सके स्थिति को सर्वोत्तम तरीके से समभालने करने की दिशा में काम कर रहे हैं. साथ ही हमने 61 प्रतिशत की वृद्धि के साथ निर्यात में अपनी गति को बनाए रखा है. इसके अलावा इस महीने, हमने दोहरी गारंटी के एलसीवी ट्रकों की नई फ्यूरियो 7 रेंज लॉन्च की, जिसे बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है."

    यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा XUV700 के महंगे वेरिएंट भारत में लॉन्च, 7 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग

    कंपनी ने महीने-दर-महीने बिक्री में 19.47 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है क्योंकि उसने अगस्त 2021 में 15,973 इकाइयाँ बेचीं थी. बिक्री में गिरावट के लिए मुख्य रूप से सेमी-कंडक्टर मुद्दे को जिम्मेदार ठहराया गया है. चिप की कमी एक वैश्विक चिंता बन गई है और इसने ऑटो सेक्टर के साथ-साथ कई अन्य उद्योगों को भी प्रभावित किया है. मारुति सुजुकी, ह्यून्दे मोटर इंडिया, एमजी मोटर इंडिया और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जैसे कार निर्माताओं ने भी सेमीकंडक्टर मुद्दे के कारण बिक्री में गिरावट दर्ज की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें