लॉगिन

सितंबर 2022 में एमजी मोटर इंडिया ने बिक्री में 17.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

यह 2022 की दूसरी तिमाही की तुलना में 2022 की तीसरी तिमाही में बिक्री की मात्रा में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी को भी दर्शाता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने सितंबर 2022 में एमजी एस्टर, एमजी हेक्टर और एमजी जेडएस ईवी की 3,808 इकाइयों की बिक्री करते हुए सितंबर 2022 में 17.5 प्रतिशत की सालाना (YoY) बिक्री वृद्धि दर्ज की है, जबकि हाल ही में पिछले महीने लॉन्च होने के बाद से एमजी ग्लॉस्टर को अब तक एक मजबूत प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी ने पिछले वर्ष की समान अवधि में 3,241 इकाइयों की बिक्री दर्ज की थी. यह 2022 की दूसरी तिमाही की तुलना में 2022 की तीसरी तिमाही की बिक्री की मात्रा में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी को भी दर्शाता है.

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर्स इंडिया वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए अक्टूबर से बढ़ाएगी उत्पादन क्षमता

    सकारात्मक प्रवृत्ति के बावजूद, आपूर्ति श्रृंखला बाधाओं के कारण कंपनी को अपनी सीमा के लिए 3 से 6 महीने की प्रतीक्षा अवधि का सामना करना पड़ता है. हालाँकि, कंपनी सार्थक ग्राहक अनुभव बनाने और वितरित करने पर केंद्रित है. कंपनी ने सेमीकंडक्टर उपलब्धता का मुद्दा भी उठाया क्योंकि कार निर्माता फिलहाल एमजी एस्टर मैनुअल मॉडल की आपूर्ति करने के लिए सीमित कर रही है. हालांकि, कंपनी जल्द ही एमजी एस्टर एटी वैरिएंट की डिलेवरी शुरू करने को लेकर आशा वादी है.

    Hector

    पिछले महीने, एमजी मोटर इंडिया की बिक्री अगस्त 2022 में लगातार दूसरे महीने घटी, जिसमें कंपनी ने साल दर साल 11.4 प्रतिशत की बिक्री में गिरावट दर्ज की. बिक्री पिछले साल के इसी महीने में 4,315 इकाइयों के मुकाबले घटकर 3,823 इकाई रह गई. महीने दर महीने भी संख्या में 4.7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. एमजी ने जुलाई 2022 में 4,013 यूनिट्स की बिक्री की जानकारी दी थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें