लॉगिन

carandbike Awards 2021: ऑडी ए8 एल बनी लग्ज़री कार ऑफ दी ईयर

ऑडी ए8 एल 2016 में प्रदर्शित प्रोलॉग कॉन्सैप्ट पर आधारित है, और कार ने अपने बोल्ड और स्पोर्टी चरित्र के साथ हमारे ज्यूरर्स को प्रभावित किया.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी ए8 एल भारत में जर्मन कार निर्माता की सबसे महंगी सेडान है और लग्ज़री कार ऑफ दी ईयर में विजेता के रूप में इसने बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज ग्रैन कूपे और ऑडी आरएस 7 को हराया है. कार का लंबे-व्हीलबेस वाला मॉडल प्रोलॉग कॉन्सेप्ट पर आधारित है, जिसे 2016 में प्रदर्शित किया गया था. नई ऑडी ए8 ने हमारे ज्यूरर्स को अपने बोल्ड और स्पोर्टी चरित्र से प्रभावित किया और यह स्मार्ट और लक्ज़री फीचर्स से भरी हुई है. ए8 का केबिन भी कई बदलावों के दौर से गुज़रा है और इसमें कई तरह के स्मार्ट और आधुनिक उपकरण दिए गए हैं. कार को एक नया और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है और यहां कंपनी का लोकप्रिय वर्चुअल कॉकपिट अब स्टैंडर्ड फिटमेंट का हिस्सा है.

    227t0iqg

    भारत में लॉन्च किए गए सभी नए ऑडी मॉडल की तरह, A8L भी केवल पेट्रोल इंजन के साथ आती है.  

    ए8 एल में वैकल्पिक विश्राम सीट भी मिलती है जो सामने वाले यात्री की सीट पर फुटरैस्ट के साथ-साथ काफी जगह देती हैं. पिछली सीट के यात्री के लिए टचस्क्रीन पैनल के साथ दोनों सीटों के बीच रेफ्रिजरेटर भी दिया गया है. अन्य फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, पैर की मालिश और कनेक्टेड कार तकनीक शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: carandbike Awards 2021: बीएमडब्लू 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे बनी साल की बेहतरीन एंट्री प्रीमियम कार

    भारत में लॉन्च किए गए सभी नए ऑडी मॉडल की तरह, A8L भी केवल पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसमें एक 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर जो मिलकर 336 बीएचपी और 500 एनएम पीक टॉर्क बनाते हैं. कार 5.7 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें