लॉगिन

carandbike Awards 2021: हीरो ग्लैमर बनी साल की सबसे अच्छी सवारी बाइक

हीरो मोटोकॉर्प के लिए यह बाइक बिक्री में मामले सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वालों में एक है और कंपनी ने बाइक के नए मॉडल को बड़े बदलावों के साथ पेश किया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो ग्लैमर को 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड्स में इस साल की सबसे अच्छी यातायात की मोटरसाइकिल होने के खि़ताब से नवाज़ा गया है. हीरो मोटोकॉर्प के लिए यह बाइक बिक्री में मामले सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वालों में एक है और कंपनी ने बाइक के नए मॉडल को बड़े बदलावों के साथ पिछले साल बाज़ार में पेश किया है. बाइक के चेसिस, स्टाइल और डिज़ाइन के अलावा इसके इंजन में भी व्यापक बदलाव किए गए हैं. इस मुकाबले में हीरो ग्लैमर का सामना होंडा एसपी 125 और हीरो पैशन प्रो के साथ हुआ जिन्हें पीछे छोड़ते हुए बाइक विजेता बनी है.

    95kln5vg मुकाबले में हीरो ग्लैमर का सामना होंडा एसपी 125 और हीरो पैशन प्रो के साथ हुआ

    हीरो का कहना है कि 2020 ग्लैमर के साथ बिल्कुल नए इंजन दिए गए हैं. नई ग्लैमर के साथ नया 125सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है जो अब 19प्रतिशत ज़्यादा दमदार है और 11.5 बीएचपी पावर के साथ 11 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के इंजन को अब 4-स्पीड की जगह 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. अपडेटेड हीरो ग्लैमर के साथ भी 4 कलर विकल्प उपलब्ध कराने के साथ नए स्प्लिट-5-स्पोक अलॉय व्हील्स, डिजिटल-ऐनेलॉग इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ रियल टाइम माइलेज की जानकारी और आई3 तकनीक दी गई है.

     ये भी पढ़ें : 2021 हीरो XPulse 200T लॉन्च की गई, कीमत ₹ 1.13 लाख

    akutc5nkनई ग्लैमर के साथ नया 125सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है

    नई ग्लैमर के साथ हीरो की ऑटो सेल तकनीक दी गई है जो ट्रैफिक की दशा में बिना गियर बदले गाड़ी चलाने वाले को आगे बढ़ाती है और इसके साथ हीरो का आईडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है जिसका नाम आई3एस है. आई3एस सिस्टम कुछ देर बाइक के खड़े रहने पर उसका इंजन बंद कर देता है, जैसे के बत्ती लाल होने पर, और जैसे ही आप क्लच दबाते हैं इंजन चालू हो जाता है, इससे इंधन की काफी बचत होती है. बाइक के साथ ऑटो सेलिंग फंक्शन भी दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें