carandbike logo

carandbike awards 2021: मिड-साईज़ एसयूवी ख़िताब के लिए कड़ा मुकाबला

language dropdown

एमजी हेक्टर प्लस, स्कोडा कारोक और फोक्सवैगन टी-रॉक 2021 कारएंडबाइक अवार्ड्स में साल की मिडसाइड एसयूवी जीतने की दावेदार हैं. यहाँ हैं इन सभी एसयूवी के बारे में संक्षेप में जानकारी.

मिड-साईज़ एसयूवी ख़िताब जीतने के लिए मुकाबला कड़ा है. expand फोटो देखें
मिड-साईज़ एसयूवी ख़िताब जीतने के लिए मुकाबला कड़ा है.

एसयूवी अब भारतीय कार बाज़ार में पहले से कहीं ज्यादा लोकप्रिय हैं, और सेगमेंट में भी. एमजी हेक्टर प्लस, स्कोडा कारोक और फोक्सवैगन टी-रॉक कारएंडबाइक अवार्ड्स में साल की बेहतरीन मिडसाइड एसयूवी का खिताब जीतने के लिए लड़ रही हैं. हमारा ज्यूरी राउंड पहले ही हो चुका है और नतीजे लॉक हो चुके हैं. लेकिन विजेता की घोषणा 19 मार्च, 2021 को की जाएगी. हेक्टर प्लस एमजी मोटर इंडिया की पहली 3-रो वाली एसयूवी थी जो हेक्टर से 65 मिमी ज़्यादा लंबी है. सामने कार को एक ऑल-ब्लैक ग्रिल के अलावा नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और नई हेडलाइट्स दी गई हैं. कार में 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड और 2.0-लीटर डीज़ल इंजन के विकल्प हैं.

3tth64n8

कारोक में केवल एक टॉप वेरिएंट आता है जिसमें सुरक्षा फीचर्स की लंबी सूची है.

स्कोडा कारोक को कंपनी के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 148 बीएचपी और 250 एनएम बनाता है. इंजन को 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो केवल अगले पहियों को ताकत भेजता है. कैबिन में 8-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एक सनस्क्रीन है. कार में केवल एक टॉप वेरिएंट आता है जिसमें सुरक्षा फीचर्स की लंबी सूची है. कीमत है लगभग रु 25 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली).

यह भी पढ़ें: carandbike awards 2021: साल की सबसे बढ़िया कॉम्पैक्ट एसयूवी

oh7rlbe

टी-रॉक आपको SUV के बजाय हैच या सेडान जैसा ड्राइविंग अहसास कराती है.  

0 Comments

फोक्सवैगन टी-रॉक भी कारोक के प्लेटफॉर्म पर बनाई गई हैं और इसे समान 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, साथ ही एक जैसा गियरबॉक्स और आंकड़े हैं. T-Roc कॉम्पैक्ट है और ज़्यादा क्रॉसओवर जैसी है. यह अपने लुक में बेहद स्टाइलिश है और आपको SUV के बजाय हैच या सेडान जैसा ड्राइविंग अहसास कराती है. कार में प्रोजेक्टर लेंस हेडलाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, सीटों पर लैदर अपहोल्स्ट्री, वर्चुअल कॉकपिट, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए गए हैं. इसकी नई कीमत रु 21.5 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.