लॉगिन

carandbike Awards 2021: रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 बनी साल की सबसे अच्छी दो-पहिया

मोटरसाइकिल ने देश के सबसे विश्वस्नीय 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड में इस साल की सबसे अच्छी मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल का खि़ताब भी हासिल किया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 ने 2021 सीएनबी टू-व्हीलर ऑफ दी ईयर का खि़ताब अपने नाम कर लिया है. इस मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल के लिए जूरर्स ने खूफिया तौर पर वोटिंग की थी जिसका परिणम आज सामने आया है. इस श्रेणी में नई मीटिओर 350 का मुकाबला हीरो ग्लैमर, हीरो एक्सट्रीम 160आर, हुस्कवार्ना स्वार्टपिलेन 250, केटीएम 390 ऐडवेंचर और एथर 450एक्स के बीच रहा. इसमें दिलचस्प बात ये रही कि एथर 450एक्स इस खि़ताब से कुछ दशमलव अंक से चूक गई है. इसके अलावा मुकाबले में केटीएम 390 ऐडवेंचर तीसरे पायदान पर रही. इन सबके अलावा रॉयल एनफील्ड ने 2021 सीएनबी दो-पहिया निर्माता का खि़ताब भी अपने नाम कर लिया है.

    327a8ht4इस मोटरसाइकिल ने साल की सबसे अच्छी मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल का खि़ताब भी हासिल किया है

    इस मोटरसाइकिल ने देश के सबसे विश्वस्नीय 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड में इस साल की सबसे अच्छी मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल का खि़ताब भी हासिल किया है. नई रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 को बिल्कुल नए 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. मीटिओर 350 ऐसा उत्पाद है जिसे रॉयल एनफील्ड की ग्लोबल टीम ने तैयार किया है जिसे बनाने में यूके तकनीकी सेंटर ने भी मदद की है और रॉयल एनफील्ड के भारत स्थित रिसर्च और डेवेलपमेंट सेंटर का भी बड़ा योगदान रहा है. बाइक के साथ नया 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है जो 6,100 आरपीएम 20.2 बीएचपी पावर और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

    ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: किआ सॉनेट ने जीता कार ऑफ दी ईयर का खि़ताब

    vpf4f0h4बाइक के साथ नया 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है

    रॉयल एनफील्ड ने नई मीटिओर 350 को नई डिज़ाइन पर बनाया है जो नए बॉडी पैनल्स, नए फ्यूल टैंक के आकार, यहां तक कि इसके बैज और डीकल्स भी बिल्कुल नए हैं. बाइक की रूपरेखा लगभग थंडरबर्ड जैसी ही है. बाइक को और भी कई बदलाव दिए गए हैं जिसमें बहुत से पुर्ज़े बिल्कुल नए हैं जो मिरर्स से शुरू होकर विंडशील्ड, हैडलाइट, टर्न इंडिकेटर्सऔर टेपर्ड हैंडग्रिप के साथ रोटरी स्विच तक जाते हैं. बता दें कि थाईलैंड में रॉयल एनफील्ड मज़बूत पकड़ बना चुकी है और वहां कंपनी ने एक असेंबली प्लांट भी तैयार कर लिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉयल एनफील्ड मेटियोर 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें