लॉगिन

carandbike Awards 2021: टाटा मोटर्स के प्रताप बोस बने ऑटोमोटिव पर्सन ऑफ दी ईयर

कंपनी के ग्लोबल डिज़ाइन के उपाध्यक्ष, प्रताप बोस ने टाटा मोटर्स के लिए IMPACT डिजाइन 2.0 रणनीति के तहत ब्रांड की नई कारों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिज़ाइन के उपाध्यक्ष प्रताप बोस ने प्रतिष्ठित 2021 CNB ऑटोमोटिव पर्सन ऑफ़ द ईयर अवार्ड जीता है. वह पिछले कुछ सालों में टाटा मोटर्स की यात्री कारों और कमर्शल वाहनों को डिज़ाइन करने के लिए जिम्मेदार रहे है. वह IMPACT डिजाइन 2.0 रणनीति के तहत ब्रांड के नए ज़माने की कारों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं. टियागो हैचबैक से लेकर नई सफारी तक, बोस ने कई कारों को डिजाइन करने में प्रमुख भूमिका निभाई है. ये सभी कारें एक नई डिज़ाइन दिशा का प्रदर्शन करते हुए टाटा मोटर्स के दर्शन का प्रतीक हैं.

    h7jksucs

    2019 में बोस कंपनी के वीपी, ग्लोबल डिज़ाइन बने.

    इस नए डिज़ाइन ने भारतीय कार निर्माता को अधिक आकर्षक शैली, बेहतर लुक और आधुनिक तकनीक के साथ बिक्री बढ़ाने में मदद की है. बोस का टाटा की आगामी कारों पर भी बड़ा प्रभाव रहेगा, जिनमें पिछले साल ऑटो एक्सपो में दिखाई गई एचबीएक्स और सिएरा शामिल हैं. बोस कंपनी के दुनिया भर में तीन डिज़ाइन केंद्रों - पुणे, ट्यूरिन और यूके के साथ मिलकर काम करते हैं, और कुल मिलाकर 180 लोगों की टीम का नेतृत्व करते हैं.

    यह भी पढ़ें: carandbike Awards 2021: पवन मुंजाल को दी विज़नियर अवार्ड से सम्मानित किया गया

    प्रताप 14 वर्षों से टाटा मोटर्स से जुड़े रहे हैं और 2019 में कंपनी के वीपी, ग्लोबल डिज़ाइन बने. उन्होंने रॉयल कॉलेज आर्ट, लंदन, यूके से वाहन डिजाइन में मास्टर डिग्री और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ डिज़ाइन से ग्रैजुएट डिग्री प्राप्त की है. टाटा मोटर्स में शामिल होने से पहले, बोस ने कई वाहन निर्माताओं जैसे मिस्तिबुशी, पियाजियो और मर्सिडीज-बेंज़ के साथ काम किया है. बोस यह पुरस्कार पाने वाले पहले ऑटोमोटिव डिज़ाइनर भी हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें