लॉगिन

carandbike Awards 2021: फोक्सवैगन टी-रॉक को मिला मिडसाइज़ SUV का खि़ताब

मार्च 2020 में लॉन्च हुई जर्मन कार निर्माता की यह कार टिगुआन ऑलस्पेस के बाद साल का यह दूसरा उत्पाद रही. जानें किन फीचर्स से लैस है फोक्सवैगन टी-रॉक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कार एंड बाइक अवॉर्ड्स देश के सबसे विश्वस्नीय अवॉर्ड्स हैं और इस साल सभी श्रेणियों के परिणाम आ चुके हैं. 2021 सीएनबी मिडसाइज़ SUV ऑफ दी ईयर का खि़ताब फोक्सवैगन की टी-रॉक को मिला है. मार्च 2020 में लॉन्च हुई जर्मन कार निर्माता की यह कार टिगुआन ऑलस्पेस के बाद साल का यह दूसरा उत्पाद रही. इस SUV को सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. इस मुकाबले में फोक्सवैगन टी-रॉक के सामने काफी दमदार प्रतिभागी खड़े थे जिनमें MG हैक्टर और स्कोडा कारोक अंतिम दौर में पहुंचे और अंत में टी-रॉक ने इस मुकाबले को जीत लिया है.

    n5hcsb6cइस मुकाबले में फोक्सवैगन टी-रॉक के सामने काफी दमदार प्रतिभागी खड़े थे

    टी-रॉक कॉम्पैक्ट SUV ने अपने आकार, स्टाइल और बेहतरीन गुणवत्ता के साथ 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ बहुत सारे ग्राहकों को प्रभावित किया है. फोक्सवैगन टी-रॉक को भारत में पूरी तरह आयात किया जा रहा है और सालभर में 2,500 आयातित कारों को फोक्सवैगन बिना किसी स्वीकृति के बेच सकती है. कंपनी ने भारत में लॉकडाउन लगने से ठीक पहले मार्च 2020 में ये SUV लॉन्च की थी जिसकी कीमत 19.99 लाख रुपए रखी गई थी. टी-रॉक को फोक्सवैगन के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और भारत में इस SUV को पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है.

    la24mo6oटी-रॉक कॉम्पैक्ट SUV ने बहुत सारे ग्राहकों को प्रभावित किया है

    कंपनी ने इस SUV को भारत पूरी तरह आयात किया गया है. फोक्सवैगन टी-रॉक सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी जिसे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 7-स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस है. फोक्सवैगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है जो 147 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: ह्यून्दे क्रेटा बनी साल की सबसे अच्छी कॉम्पैक्ट SUV

    फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवैगन टी-रॉक अर्बन SUV के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. SUV के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो SUV 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें