लॉगिन

carandbike Awards 2021: फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस बनी सबसे अच्छी फुल-साइज़ SUV

2020 ऑटो एक्सपो में पहली बार शोकेस हुई टिगुआन ऑलस्पेस को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया है और अपने 5-सीटर मॉडल टिगुआन के मुकाबले लंबी है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन इंडिया की नई टिगुआन ऑलस्पेस ने इस साल की सबसे अच्छी सात-सीटर SUV का खि़ताब जीत लिया है. 2020 ऑटो एक्सपो में पहली बार शोकेस हुई नई टिगुआन ऑलस्पेस को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया है और अपने 5-सीटर मॉडल टिगुआन के मुकाबले 7-सीटर कार मामूली रूप से आकार में लंबी है. 2021 फुल-साइज़ SUV की श्रेणी में SUV का मुकाबला एमजी ग्लॉस्टर से था. टिगुआन ऑलस्पेस को सामान्य तौर पर 7-सीटर वर्ज़न में लॉन्च किया गया है जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला सैगमेंट की होंडा सीआर-वी, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस 4जी जैसी कारों से होगा. ज़्यादा स्पेस वाली ये SUV 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च की गई है.

    kk7kkcc5-सीटर मॉडल टिगुआन के मुकाबले 7-सीटर कार मामूली रूप से आकार में लंबी है

    फोक्सवैगन इंडिया ने बिल्कुल नई ऑलस्पेस के साथ सिर्फ 2.0-लीटर TSI इंजन उपलब्ध कराया है जो 4मोशन AWD सिस्टम से लैस है. ये इंजन 187 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फोक्सवैगन इंडिया के डायरेक्टर स्टैफन कनैप का कहना है कि भारत में अगले 2 साल में लॉन्च की जाने वाली 4 बिल्कुल नई SUV में से फोक्सवैगन ऑलस्पेस पहली SUV है. 2020 फोक्सवेगन टिगुआन ऑलस्पेस को 7 कलर विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है जिनमें ब्रांड कलर हैबेनेरो ऑरेंज शामिल है. SUV में पैनोरमिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, 3-ज़ोन क्लाइमेट्रॉनिक एसी भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: फोक्सवैगन टी-रॉक को मिला मिडसाइज़ SUV का खि़ताब

    60ee2skg2021 फुल-साइज़ SUV की श्रेणी में SUV का मुकाबला एमजी ग्लॉस्टर से था

    सेफ्टी की बात करें तो बिल्कुल नई फोक्सवैगन ऑलस्पेस SUV के साथ सामान्य तौर पर बहुत से सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स, 7 एयरबैग्स, रियर व्यू कैमरा, सीटबेल्ट रिमाइंडर, डिजिटल कॉकपिट, आसानी से खुलने वाला इलैक्ट्रिक बूट और ऐसे कई और फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा कार के साथ हिल डीसेंट कंट्रोल, आईसोफिक्स चाइल्ड सीटमाउंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 3-पॉइंट सेंटर सीट बेल्ट दिया गया है. 7-सीटर ऑलस्पेस के साथ इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया गया है जिसमें एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी, एएसआर और ईडीएल शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें