लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई 1000 सीसी की कस्टम रॉयल एनफील्ड, जानें क्या है बाइक की कीमत

ऑस्ट्रेलिया बेस्ड कार कंपनी कारबेरी ने भारत में पिछले साल अपना शोरूम खोला था. अब कंपनी ने 1000 सीसी की कस्टमाइज़ रॉयल एनफील्ड लॉन्च कर दी है. इस बाइक की एक्सफैक्ट्री कीमत 7.35 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और फिलहाल सिर्फ 29 बुकिंग ही ली जाएंगी. जानें कहां बन रही बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 10, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 1000 सीसी इंजन को दो 500 सीसी आरई ब्लॉक से मिलाकर बनाया है
  • कारबेरी इस बाइक की 29 बुकिंग पहले चरण में एक्सेप्ट कर रही है
  • कंपनी ने इस बाइक के लिए वेटिंग पीरियड 10 महीने का बताया है
ऑस्ट्रेलिया की कारबेरी मोटरसाइकल कंपनी ने भारत में अपनी 1000 सीसी की रॉयल एनफील्ड कस्टम बाइक लॉन्च कर दी है. कंपनी ने पिछले साल भारत में अपना शोरूम खोला था और अब कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग ओपन कर दी है. कंपनी ने 1000 सीसी के इस इंजन रॉयल एनफील्ड के दो 500 सीसी यूएसजी इंजन ब्लॉक्स को मिलाकर बनाया है. इस बाइक की एक्सफैक्ट्री कीमत 7.35 लाख रुपए रखी गई है. इस शोरूम को पॉल कारबेरी और उनके भारतीय पार्टनर जसप्रीत भाटिया ने मिलकर खोला है. ये कस्टम बाइक्स छत्तीसगढ़ के भिलाई में बनाई जा रही हैं और पूरे भारत में यहीं से सप्लाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें : ₹ 2 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 दमदार बाइक्स, जानें इनकी कीमतें
 
कस्टम बिल्डर्स पे पूर्व में इसकी जानकारी दी थी कि इस इंजन को विदेशी कस्टम बिल्डर्स को भी निर्यात किया जाएगा. अपने पहले बैच के रूप में कारबेरी अभी 29 मोटरसाइकल का ऑर्डर लेगी और इस बाइक का वेटिंग पीरियड 10 महीनों का बताया गया है. हलांकि अभी बाइक को एआरएआई की तरफ से क्लीन चिट नहीं मिली है. कंपनी ने बाइक में लेगे इंजन को दो कार्बोरेटर दिए हैं और यह इंजन 52 बीएचपी पावर और 82 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 7 क्लच प्लेच के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

ये भी पढ़ें : रॉएल एनफील्ड ने ट्विटर पर टीज़ की 750 cc की फोटो, जानें कब हटेगा बाइक से पर्दा
 
बाइक में लगी मोटर की ऑयल छमता 3.7 लीटर है और कंपनी ने इस इंजन को काफी दमदार होने के साथ लंबे समय तक चलने वाला भी बनाया है. बाइक का एक्ज़्हॉस्ट सिस्टम इंजन के साथ ना लगाकर अलग से बॉडी के साथ लगाया गया है. कारबेरी ने बाइक को बिल्कुल नए डबल क्रेडल फ्रेम के साथ बनाया है और बाकी कई चीजों को रॉयल एनफील्ड से ही लिया गया है. कारबेरी ने इस बाइक में कई कस्टमाइज पुर्जे लगाए हैं जिनमें बड़े फोर्क और एबीएस के साथ अगले और पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक शामिल हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें