लॉगिन

सिएट टायर्स ने खास इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए एनर्जीराइड नाम के टायर लॉन्च किए

टायरों की नई सिएट एनर्जीराइड ईवी रेंज सुपर वाटर चैनलिंग के माध्यम से उच्च टॉर्क और तत्काल एक्सिलरेशन में बेहतर पकड़ का वादा करती है. यह टायरों पर लगाए गए बल को टायर के चारों ओर समान रूप से वितरित करता है, इस प्रकार टूट-फूट को कम करता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टायर निर्माता सिएट ने एनर्जीराइड ईवी टायरों की अपनी नई रेंज लॉन्च की है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह भारत का पहला टायर है जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है. टायर निर्माता का कहना है कि आंतरिक दहन इंजन स्कूटर और इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं और प्रदर्शन काफी भिन्न हैं, विशेष रूप से इलेक्ट्रिक स्कूटर पर उपलब्ध उच्च टॉर्क. इसलिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए नए टायर विकसित करने की जरूरत थी. टायरों की नई सिएट एनर्जीराइड ईवी रेंज सुपर वाटर चैनलिंग के माध्यम से उच्च टॉर्क और तत्काल एक्सिलरेशन में बेहतर पकड़ का वादा करती है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह टायरों पर लगाए गए बल को टायर के चारों ओर समान रूप से वितरित करता है, इस प्रकार टूट-फूट को कम करता है.

    यह भी पढ़ें: सिएट के नए टायर आपको बताएंगे कब होगी इनको बदलने की ज़रूरत

    नई ईवी-विशिष्ट टायर रेंज पर बोलते हुए, सिएट के सीओओ अर्नब बनर्जी ने कहा, "सिएट में हम उपभोक्ता को समझने के लिए काफी करीब से काम करते हैं और एनर्जीराइड ईवी टायर इलेक्ट्रिक स्कूटर मालिकों की दो मुख्य चिंताओं को दूर करते हैं, यानी सुरक्षा और रेंज की चिंता. हमने एनर्जीराइड ईवी को इसी प्रबंधन के लिए डिज़ाइन किया है. टायर के जीवन को सुनिश्चित करते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटरों के त्वरित एक्सिलरेशन से समझौता नहीं किया जा सकता है. हमारा कम रोलिंग रेजिस्टेंस कंपाउंड असली रेंज की चिंता को भी दूर करता है, जिसका सामना आज कई ईवी उपयोगकर्ता करते हैं."

    एनर्जीराइड ईवी टायर में एक विशेष रोलिंग रेजिस्टेंस कंपाउंड शामिल होता है जो गति के दौरान ऊर्जा हानि को कम करता है. कंपनी का दावा है कि कम रोलिंग रेजिस्टेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऊर्जा बचाने और बैटरी रेंज को और बढ़ाने में मदद करता है. निर्माता ने हाल ही में विशेष रूप से इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहनों के लिए डिज़ाइन किए गए टायर पेश किए हैं और इसके लिए पहले से ही ओईएम के साथ भागीदारी की है. कंपनी ने अभी यह घोषणा नहीं की है कि क्या वह अपनी नई एनर्जीराइड ईवी टायर रेंज की आपूर्ति के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं के साथ साझेदारी करने की योजना बना रही है.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 4, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें