लॉगिन

500 से अधिक बसों के संचालन के लिए चार्जजोन ने स्थापित किये 125 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन

कंपनी ने अपने चार्जर अहमदाबाद, चंडीगढ़, पटना, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी जैसे शहरों में लगाए हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ईवी चार्जिंग सेवा प्रदाता, चार्जजोन ने घोषणा की है कि वह 125 से अधिक सुपर-फास्ट डीसी चार्जर के अपने व्यापक नेटवर्क के माध्यम से पूरे भारत में 500 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को पावर दे रही है. कंपनी ने अपने चार्जर अहमदाबाद, चंडीगढ़, पटना, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी जैसे शहरों में लगाए हैं. इसने विभिन्न राज्य विभागों के साथ साझेदारी में यह पहल की है और सार्वजनिक परिवहन के लिए पर्याप्त चार्जिंग सुविधा सुनिश्चित करने के लिए इन शहरों में प्रमुख स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं. अगले चरण में, कंपनी अन्य शहरों के बीच चंडीगढ़ और बेंगलुरु में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी.

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प लैटिन अमेरिका और यूरोप में इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्यात करेगी: रिपोर्ट

    qikjimbgचार्जजोन ने अहमदाबाद, चंडीगढ़, पटना, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी जैसे शहरों में अपने चार्जर लगाए हैं

    चार्जजोन के संस्थापक और सीईओ कार्तिकेय हरयानी ने कहा, "2030 तक एक मिलियन चार्जिंग पॉइंट का नेटवर्क बनाने की हमारी दृष्टि के एक हिस्से के रूप में, हमने देश में सार्वजनिक ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशनों का एक व्यापक नेटवर्क बनाया है. हमारा उद्देश्य भारत भर के प्रमुख शहरों में टेलपाइप उत्सर्जन को कम करना है और इसके परिणामस्वरूप शहरी बाजारों में प्रदूषण को कम करना है, जिससे व्यक्तिगत, सार्वजनिक और वाणिज्यिक गतिशीलता क्षेत्रों को इलेक्ट्रिक वाहनों को आवागमन के साधन के रूप में तेजी से अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. लंबे समय में हमारा मिशन है कि हमारे पूरे इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग नेटवर्क में अक्षय ऊर्जा एकीकरण लाकर शुद्ध शून्य उत्सर्जन प्राप्त करें और हरित गतिशीलता को तेजी से फैला सकें."

    42qb7r1oसुपर-फास्ट डीसी चार्जिंग स्टेशन 90 मिनट के भीतर एक इलेक्ट्रिक बस को 80 प्रतिशत चार्ज कर सकते हैं

    ये चार्जिंग स्टेशन CCS2 चार्जिंग प्रोटोकॉल के तहत बनाए गए हैं, जैसा कि सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स 2 (FAME 2) नीति के तहत तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके सुपर-फास्ट डीसी चार्जिंग स्टेशन 90 मिनट के भीतर एक इलेक्ट्रिक बस को 80 प्रतिशत चार्ज कर सकते हैं. चार्जज़ोन ने हाल ही में गुजरात-महाराष्ट्र राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ 20 मानव रहित, ऐप संचालित, सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग पॉइंट्स का नेटवर्क स्थापित करके भारत में 1000 किमी से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों का इलेक्ट्रिफिकेशन पूरा किया है. इसने 650 ईवी चार्जिंग स्टेशनों में 1450 से अधिक चार्जिंग पॉइंट भी स्थापित किए हैं, जो दैनिक आधार पर लगभग 5000 ईवी की सेवा करते हैं.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on April 27, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें