carandbike logo

शेवरले ने भारत में टकाटा एयरबैग रिकॉल की प्रक्रिया पूरी की

language dropdown

शेवरले का कहना है कि उसकी टीम ने टकाटा रिकॉल द्वारा प्रभावित 12,000 से अधिक क्रूज़ कारों का निरीक्षण और एयरबैग बदलने का काम पूरा कर लिया है.

2009 और 2017 के बीच बनाई गई क्रूज़ सेडान रिकॉल से प्रभावित हुई थीं. expand फोटो देखें
2009 और 2017 के बीच बनाई गई क्रूज़ सेडान रिकॉल से प्रभावित हुई थीं.

जनरल मोटर्स के स्वामित्व वाले शेवरले ब्रांड ने भले ही भारत को अलविदा कह दिया हो, लेकिन कंपनी ने कहा था कि वह कम से कम 10 साल तक बिक्री के बाद सेवाओं और स्पेयर पार्ट्स की पेशकश करके अपने मौजूदा ग्राहकों की सर्विस जारी रखेगी. उसी को देखते हुए, कंपनी ने घोषणा की है कि उसने भारत में तकाता एयरबैग रिकॉल के तहत आने वाली सभी कारों के लिए प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है. 25 फरवरी, 2019 को शुरु की गई प्रक्रिया में 12,000 से अधिक शेवरले क्रूज़ सेडान प्रभावित हुई थीं, जो 2009 और 2017 के बीच बनाई गई थीं.

chevrolet cruze

25 फरवरी, 2019 को इस प्रक्रिया की शुरुआत का ऐलान किया गया था.

प्रभावित मॉडल दोषी ताकाटा एयरबैग इनफ्लेटर के साथ फिट किए गए थे जो सक्रिय होने पर गलत तरीके से खुल सकते थे, जिससे वाहन में यात्रियों को चोट लगने का जोखिम हो सकता था. यह एक प्रमुख वैश्विक रिकॉल का हिस्सा था, जिसमें टोयोटा, होंडा और बीएमडब्ल्यू जैसे अन्य कार निर्माता शामिल थे. कंपनी का कहना है कि उसकी टीम ने भारत में सभी 12,000 क्रूज़ सेडान का निरीक्षण और ऐयरबैग बदलने का काम पूरा कर लिया है. शेवरले का यह भी कहना है कि यह अभी भी फिर से पुष्टि करना चाहता है की सभी ग्राहकों ने अपने वाहनों का निरीक्षण कराया है या नही.

यह भी पढ़ें: GM ने जारी किया नई हमर EV पिक-अप का नया वीडियो, हमर SUV भी दिखी

0 Comments

कंपनी ने शेवरले के ग्राहकों को जीएम टकाटा एयरबैग इंडिया की वेबसाइट या कंपनी की भारत की वेबसाइट पर यह पता लगाने के लिए कहा है कि क्या उनका वाहन इस रिकॉल से प्रभावित है या नही. यदि हां, तो ग्राहकों को अपने वाहन का जल्द से जल्द निरीक्षण करने की आवश्यकता है जो नि: शुल्क किया जाएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.