carandbike logo

शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र की कीमत में भारी कटौती, नई कीमत 23.95 लाख रुपये से शुरू

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी शेव्रोले ने अपनी मशहूर एसयूवी ट्रेलब्लेज़र की कीमतों में भारी कटौती का ऐलान किया है।

शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र की कीमत में भारी कटौती, नई कीमत 23.95 लाख रुपये से शुरू expand फोटो देखें

खास बातें

  • शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र की कीमत में 3 लाख रुपये की कटौती की गई
  • ट्रेलब्लेज़र भारत में सिर्फ LTZ वेरिएंट में उपलब्ध है
  • इस एसयूवी में 2.8-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन लगा है
अमेरिकी कार निर्माता कंपनी शेव्रोले ने अपनी मशहूर एसयूवी ट्रेलब्लेज़र की कीमतों में भारी कटौती का ऐलान किया है। भारत में शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र की कीमत में करीब 3 लाख रुपये की कटौती की गई है। फिलहाल, भारत में इस एसयूवी का एक वेरिएंट (LTZ) बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब भारत में शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र की कीमत 23.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू हो रही है। माना जा रहा है कि त्योहारों के सीज़न के मद्देनज़र कंपनी ने ये फैसला लिया है।

शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। फिलहाल, ये एसयूवी सीबीयू यूनिट के तौर पर बेची जा रही है। बताया जा रहा है कि शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र को टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से कड़ी टक्कर मिल रही है जो इस कटौती की एक और बड़ी वजह है। पिछले छह महीनों (अप्रैल 2016 से सितंबर 2016) में शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र के सिर्फ 28 यूनिट ही बिके हैं जो कंपनी की नज़र में काफी निराश करने वाला है।
 

गौरतलब है कि पिछले महीने ही फोर्ड ने एंडेवर की कीमतों में भी भारी कटौती की थी। वहीं, दूसरी तरफ टोयोटा 9 नवंबर को नेक्स्ट-जेनेरेशन फॉर्च्यूनर को लॉन्च करने जा रही है। ये दोनों ही गाड़ियां शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र की बिक्री को और भी प्रभावित कर सकती हैं।

शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र में 2.8-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन लगा है जो 197 बीएचपी का पावर और 500Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये एसयूवी 11.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र 7-इंच MyLink टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हिल क्लाइंब असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस है।

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.