लॉगिन

सिट्रॉइन बर्लिंगो एमपीवी को बिना ढके टैस्टिंग के वक़्त देखा गया

हालांकि यह पहली बार नहीं है कि सिट्रॉइन बर्लिंगो एमपीवी को देश में परीक्षण करते हुए देखा गया है. इसका मतलब यह है कि कंपनी भारत में एमपीवी को लॉन्च करने पर विचार कर सकती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सिट्रॉइन बर्लिंगो को भारत में बिना ढके परीक्षण करते हुए देखा गया है. हालांकि यह पहली बार नहीं है कि सिट्रॉइन बर्लिंगो एमपीवी को देश में टैस्टिंग के वक्त देखा गया है. इसका मतलब यह है कि कंपनी भारत में एमपीवी को लॉन्च करने पर विचार कर सकती है. दूसरी ओर, यह भी संभव है कि कंपनी अपने आगामी मॉडलों के लिए केवल इंजन और पार्ट्स का परीक्षण करने के लिए वाहन का उपयोग कर रही है, जिसमें एक मेड-इन-इंडिया सब-कम्पैक्ट एसयूवी शामिल है. हालाँकि, अगर सिट्रॉइन ने बर्लिंगो को यहां लॉन्च करने का फैसला किया है, तो यह मारुति सुजुकी एर्टिगा और एक्सएल 6 से मुकाबला करेगी.

    8mafk4mc

    कार भारत में मारुति सुजुकी एर्टिगा और एक्सएल 6 से मुकाबला करेगी.

    दुनिया भर में एमपीवी दो आकारों में पेश किया जाता है - 4,400 मिमी लंबा मानक मॉडल और 4,750 मिमी लंबा बर्लिंगो एक्सएल, जो तीन रो की सीटों के साथ आता है. तस्वीरों में लंबा मॉडल प्रतीत होता है. यह बात सामने आई है कि इस कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस था. हालाँकि, विश्व स्तर पर, बर्लिंगो को 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है, जो 108 बीएचपी बनाता है. वहीं 1.5-लीटर डीज़ल इंजन के दो रूप 101 बीएचपी और 128 बीएचपी बनाते हैं.

    यह भी पढ़ें: सीट्रॉएन C3 आधारित SUV भारत में पहली बार नज़र आई, 2021 में संभावित लॉन्च

    सिट्रॉइन बर्लिंगो हमें रेनॉ लॉजी की भी याद दिलाती है, हालांकि, यह क्लासिक वैन-स्टाइल स्लाइडिंग साइड दरवाजों के साथ आता है, जो वर्तमान में हम केवल मारुति सुजुकी ईको या प्रीमियम एमपीवी किआ कार्निवल में देखते हैं. टैस्ट कार स्टील के पहियों पर चल रही थी और इसमें सामने और पीछे के बम्पर क्लैडिंग के साथ-साथ साइड क्लैडिंग भी देखी जा सकती थी. साथ ही ब्रांड की सिग्नेचर स्प्लिट हेडलैम्प के साथ-साथ फॉग लैंप हाउसिंग और स्टैंडअलोन ग्रिल भी दिख रही है.

    सुत्र: TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें