carandbike logo

सिट्रॉन C3 पर आधारित SUV भारत में टेस्टिंग के दौरान दोबारा दिखाई दी

language dropdown

सिट्रॉन C3 आधारित SUV भारत में टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर दिखाई दी है और इस बार कार के केबिन की झलक देखने को मिली है. पढ़ें पूरी खबर...

इस बार कार के केबिन की झलक देखने को मिली है expand फोटो देखें
इस बार कार के केबिन की झलक देखने को मिली है

सिट्रॉन C3 आधारित SUV भारत में टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर दिखाई दी है और इस बार कार के केबिन की झलक देखने को मिली है. इस नई आगामी SUV के केबिन में कंपनी ने टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, हालांकि कार का बाहरी हिस्सा अब भी दिखाई नहीं दिया है क्योंकि यह SUV दोबारा भारी स्टिकर्स के साथ नज़र आई है. भारतीय मॉडल संभवतः सब-4 मीटर आकार का होगा और इसके अगले साल लॉन्च किए जाने का अनुमान है. अफवाहों के अनुसार इस कार का नाम सिट्रॉन C3 स्पोर्टी होगा, हालांकि, इस नाम पर अबतक कोई आधिकारिक जानकारी हासिल नहीं हो सकी है.

1klamsocकार का बाहरी हिस्सा अब भी दिखाई नहीं दिया है

स्टिकर्स और अस्थाई पुर्ज़ों को देखकर कहा जा सकता है कि ये कार फिलहाल अपनी पहली स्टेज पर है जिसका उत्पादन कंपनी के तमिलनाडु स्थित प्लांट में किया जाएगा. पिछली बार दिखी फोटो के आधार पर कहें तो SUV के प्रोटोटाइप में इसकी शानदार बोनट लाइन देखी जा सकती है जो उल्टे वी के आकार की दिख रही है और इसी के साथ सिट्रॉन का ब्रांड लोगो भी लगा होता है. SUV के साथ स्प्लिट हैडलाइट डिज़ाइन के साथ इसके ठीक नीचे मुख्य हैडलैंप लगे हैं और कार की ग्रिल के इर्द-गिर्द पतले एलईडी डीआरएल दिखाई दिए हैं. कार के पिछले हिस्से में क्लैडिंग ऐसे लगाई गई है कि डिज़ाइन का अंदाज़ा नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें : स्कोडा विज़न इन आधारित एसयूवी को 2021 में किया जाएगा लॉन्च, उत्पादन की तैयारी

नई C3 आधारित सबकॉम्पैक्ट SUV को कंपनी के सी-क्यूब्ड प्रोग्राम के अंतर्गत लॉन्च किया जाएगा जिसके तहत 2023 तक भारतीय बाज़ार में 4 नए उत्पाद लॉन्च करने का प्लान बनाया गया है. अनुमान है कि नई SUV के साथ वैश्विक बाज़ार की तर्ज़ पर 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड ऑयल-बर्नर डीजल इंजन लगाया जाएगा. कंपनी अगले साल भारत में सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस कॉम्पैक्ट SUV के साथ इस नई कार को लॉन्च कर सकती है. इन कारों को भारत में कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन यूनिट के रूप में लाया जाएगा और इसे तमिलनाडु स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा.

0 Comments

फोटो क्रेडिट : TeamBHP & Rahul Auto Spy

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.